अग्निशामक वाहन:महापर्व छठ को लेकर तालाब की सफाई व घाटों की करेंगे मरम्मत

जामताड़ा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आस्था का महापर्व छठ पूजा के मद्देनजर जामताड़ा नगर पंचायत के सभी छठ घाटों की विशेष साफ-सफाई अस्थाई घाट निर्माण कार्य की तैयार को लेकर समीक्षा बैठक की गई। इस संबंध में जामताड़ा नगर पंचायत के अध्यक्ष रीना कुमारी ने की। अध्यक्ष ने बताई की हर साल की भांति इस साल भी नगर पंचायत द्वारा सभी छठ घाटों में अस्थाई घाट निर्माण कार्य के साथ-साथ साफ सफाई कार्य कराया जा रहा है।

सभी घाटों की साफ-सफाई के उपरांत ब्लीचिंग चूना का छिड़काव किया जाएगा। भक्त जनों के आस्था का ख्याल रखते हुए पूरे गली मोहल्लों की सफाई घाटों में रोशनी की व्यवस्था की जाएगी आस्था का पर्व छठ बहुत ही लोगों के भावनाओं से जुड़े हुए त्यौहार है।

छठ व्रतियों को किसी तरह का कोई समस्या ना हो इसलिए सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है। सभी छठ घाटों पर सैनिटाइजेशन का भी कार्य कराया जा रहा है सभी घाटों में तोरणद्वार लगाया जाएगा। छठ का पहला अर्घ के दिन पवित्रता के ख्याल से नगर पंचायत जामताड़ा द्वारा टैंकर से एवं अग्निशामक वाहन के द्वारा रास्ते में पानी का छिड़काव किया जाएगा।

मौके पर उपस्थित नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र मंडल ने बताया कि कोरोना रूपी महामारी को देखते हुए इस वर्ष छठ घाटों पर विशेष व्यवस्था की जा रही है। छठ घाटों एवं मुख्य सड़क पर रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।लोग अनावश्यक भीड़ भाड़ घाटों में ना लगाएं क्योंकि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। मंडल ने नगर पंचायत के कार्यों की प्रशंसा किया।

खबरें और भी हैं...