पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर :जमुआ में चार कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पोबी, तुरूकडीहा, जरीडीह, सोनारडीह गांव सील

जमुआ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभावित गांवों के लोग घरों में ही रहें, नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई
Advertisement
Advertisement

जमुआ प्रखंड के पोबी, सोनारडीह, तुर्कडीहा, जरीडीह आदि गांवों में एक-एक कोरोना मरीज की पुष्टि होते ही अधिकारी दल-बल के साथ स्थल पहुंच कर संक्रमित चारों व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए एएनएम ट्रेनिंग स्कूल बदडीहा में शिफ्ट कर दिया। इधर चारों गांव में एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

ज्ञात हो कि सोनारडीह के 46 वर्षीय युवक कोलकाता से, जरीडीह के 24 वर्षीय युवक हैदराबाद से, पोबी के 35 वर्षीय युवक कोलकाता से व तुर्कडीहा का 27 वर्षीय युवक कोलकाता से एक सप्ताह पूर्व लौटा था जो जमुआ पीएचसी में बीते 24 जून को चारों ने खून का सेंपल दिया था। जैसे ही बीते 28 जून की रात में चारों व्यक्ति का कोरोना से संक्रमित पाये जाने की पुष्टि हुई सोमवार को बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार,

सीओ राम बालक कुमार ने चारों गांवों के प्रवेश मार्गों का बेरिकेटिंग कर किसी के भी आने-जाने पर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक रोक लगा दिया। वहीं लाउडस्पीकर से ग्रामीणों को कर्फ्यू की जानकारी दी गयी। खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को उक्त गांव का निरीक्षण कर वस्तु स्थिति का जायजा लिया। कहा कि पोबी, तुरूकडीहा, जरीडीह, सोनारडीह गांव को चारों तरफ से बैरिकेडिंग की गई है ताकि गांव के लोग घर के अंदर सुरक्षित रहें।

वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे गांव को सील कर दिया गया है। संक्रमित व्यक्ति पोबी से नजदीकी गांव आहरडीह, तेतरआमो,धारासिंहटांड़, रईयोडीह, बरवाडीह व सोनारडीह, जरीडीह, तुरुकडीहा संक्रमित गांव के नजदीकी को बफर जोन के रूप में चिह्नित किया गया है। कहा कि इन सभी गांवों में लगातार साफ-सफाई ब्लीचिंग व सैनिटाइजेशन का कार्य प्रशासन द्वारा करायी जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement