पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धा:सरस्वती पूजा पर भक्ति जागरण में झूमे श्रद्धालु, प्रतिमा विसर्जित

खोरीमहुआ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमुआ के हिरोडीह में तीन दिवसीय पूजा उत्सव का हुआ समापन
  • पटना से आए कलाकारों की झांकी देख भावविभोर हुए श्रद्धालु, नम आंखों से दी मां सरस्वती को विदाई

प्रकृति के नव सृजन और विद्या तथा ज्ञान के महापर्व बंसत पंचमी के शुभ अवसर पर सभी वर्ग के लोगों ने विद्या की सधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की पूजा को धूम-धाम तथा शांति पूर्ण तरीके से गुरुवार को खोरीमहुआ अनुमण्डल क्षेत्र में सम्पन्न किया गया। धनवार तथा जमुआ में भब्य व आकर्षक तरीके से पंडाल को सजाया गया था। जिसमें जमुआ के हिरोडीह, धनवार के नावागढ़चट्टी तथा गोरहन्द में भब्य पंडाल देखने को मिला।

जहाँ गुरुवार को बच्चे, बड़े तथा महिलाओं ने मां की अंतिम विदाई को नम आंखों से एक दूसरे को गुलाल लगा कर विदाई दी गयी। जबकी युवकों तथा बच्चों को विषर्जन की झांकी में खूब नाचते गाते देखे गए। वहीं जमुआ प्रखण्ड क्षेत्र के हिरोडीह ग्राम में आयोजित तीन दिवसीय पूजा उत्सव के मौके पर बुधवार की देर शाम को भक्ति जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बनारश से आये राजू हलचल की टीम ने भक्ति मय एक से बढ़कर एक झांकी प्रस्तुत कर दर्शकों को बांधे रखा।

वहीं स्थानीय कलाकारों ने देश भक्ति झांकी की प्रस्तुति की। जबकि पटना से आये जागरण टीम के गायिकाओं ने भक्ति मय माहौल में सैकडों की संख्या में उपस्थित दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया। इस दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रणव वर्मा, गांडेय के पूर्व विधायक जय प्रकाश वर्मा भी शामिल हुए।

जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने में पूजा समिति के अध्यक्ष जयदेव साहू, विकास युवा क्लब के अध्यक्ष सह समाजसेवी पवन कुमार साहू, प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी दिलीप साहू, बबलू साव, रामेश्वर मोदी, पूर्व मुखिया वरुण साव, जिला परिषद सदस्य आशीष मोदी, पूर्व उप प्रमुख प्रवीण साव सहित पुलिस बल के जवान भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें