पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:स्कूलों में खाद्यान व कुकिंग की राशि छात्रों में वितरित करने का दिया आदेश

खोरीमहुआ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रथम से आठवीं क्लास के सभी स्कूली बच्चों को दी जाती है राशि

कोविड-19 नामक वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए स्कूली शिक्षा एंव साक्षरता विभाग झारखंड सरकार द्वारा 17 मार्च 2020 से सभी कोटि के प्रारंभिक विद्यालयों सहित अल्पसंख्यक तथा सहायता प्राप्त सभी विद्यालयों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद रखा गया है। जिसे ध्यान में रखते हुए झारखण्ड राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण रांची के माध्यम से विद्यालय में क्लास एक से आठवीं क्लास में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं को विद्यालय बंद अवधि में ग्रीष्मावकाश सहित अहर्ताधारी सभी छात्र-छात्राओं को प्रतिपूर्ति भत्ता अथवा देय खाद्यान एवं कुकिंग कोस्ट की राशि उपलब्ध कराते हुए विद्यालयों को वितरण करने का आदेश जारी किया गया है।

जानकारी देते हुए धनवार प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी किशोर कुमार ने कहा कि 15 मार्च 2020 से 30 जून 2020 तक वर्ग एक से पांचवी के प्रति छात्र 412 रुपया तथा वर्ग छठा से आठवीं तक के सभी छात्रों को 555 रुपया वित्तरण किया जाना है। जिसमें पहला व दूसरा क्लास के बच्चों को नगद भुगतान करना है। बाकी सभी वर्ग के छात्रों को एकाउंट में भुगतान  करना है। साथ ही कहा कि क्लास एक से आठवीं के सभी छात्र-छात्राओं तथा नवम क्लास से बारहवीं क्लास तक कि बालिकाओं के लिए निःशुल्क पुस्तक वितरण हेतु बीआरसी से विद्यालय तक पहुंचा दिया गया है। जबकि सभी अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को स्कूली किट के लिए वर्ग पहला-दूसरा के विद्यार्थियों को 85 रुपया, तीसरा से पांचवी तक को 180 रुपया, छठा से आठवीं क्लास के बच्चों के लिए एसएमसी के खाते में उपलब्ध करा दिया गया है। जिसे विद्यालय सचिव के माध्यम से नगद भुगतान करना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें