पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकान में आग:बिचाली में लगी आग ने पूरे घर को चपेट में लिया, सभी सामान जलकर हुए राख

खोरीमहुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामला घोड्थम्भा ओपी क्षेत्र के झांझ ग्राम का

घोड़थम्बा ओपी क्षेत्र के झांझ गांव में रविवार की देर रात एक मकान में आग लग जाने से घर के अंदर रखा अनाज समेत करीब एक लाख रुपये की सम्पति जलकर राख हो गई। जबकि आग बुझाने के दौरान एक युवक छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। भुक्तभोगी हैदर अंसारी ने बताया कि देर रात खाना खाने के बाद सपरिवार सोने के लिए अपने-अपने कमरे में चले गए।

बिस्तर पर लेटे ही थे की अचानक उसके घर के अंदर धुवां आने लगा, जब बाहर निकल कर देखा तो घर में रखे बिचाली में आग लगी हुई थी। आग कैसे लगी इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। लेकिन घर में आग लगते ही वह शोर मचाने लगे। जिसके बाद आग बुझाने के लिए ग्रामीण हैदर के मकान की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते ग्रामीणों का वहां हुजूम इक्कठा हो गया। ग्रामीणों को जो भी बर्तन हाथ लगा, पानी डालकर आग बुझाने लगे, पर आग पर काबू पाता नहीं देख घर के पास लगे चार डीजल पंप की मदद से आग बुझाने का काम किया गया।

वहीं फायर ब्रिगेड को भी आग लगने की सूचना दी गई। ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। लेकिन आग बुझाने के क्रम में गांव के ही अलीम अंसारी छत से गिरकर घायल हो गए। उसे प्राथमिक इलाज के बाद रेफरल अस्पताल राजधनवार से अन्यत्र रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि घर के अंदर रखे बिचाली में आग पकड़ने बाद स्थिति बेकाबू हो गई। परन्तु जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाए, तब तक घर के अंदर हजारों रुपये मूल्य के कीमती समान व घरेलू सामाग्री जलकर राख हो गया। मकान में आग लगने से सामान को राख होते देख महिलाओं परेशान थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें