ठंड लगने से माैत की आशंका:कुमारधुबी में प्रभात स्टेडियम के पास कल्वर्ट पाइप में साेए मजदूर की माैत, हाेटलाें में करता था मजदूरी

कुमारधुबी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एग्यारकुंड प्रखंड के एनएच 19 प्रभात स्टेडियम के समीप शुक्रवार की सुबह पाइप के अंदर हाेटलाें में काम करने वाले मजदूर का शव मिला। सूचना पर गलफरबाड़ी ओपी पुलिस पहुंचे। जहां मृतक की पहचान पूरन साधु के रूप में हुआ। स्थानीय लाेगाें ने कहा पूरन की माैत ठंड लगने से हुई हाेगी। वहीं हाेटल संचालकाें ने पूरन का दाह संस्कार कराया। जिसके बाद पुलिस वहां से वापस लाैट गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि पूरन साधु आसपास के हाेटलाें में काम करके अपना जीवन का गुजारा करता था।

उसका ठिकाना प्रभात स्टेडियम के समीप कलभट्ट का पाइप था। गुरुवार की रात उसने स्थानीय होटल में रात्रि भोजन कर सोने के लिए पाइप के अंदर चला गया। प्रत्येक दिन की भांति जब होटल संचालक काम के लिए उसे खोजने गए, तो वह पाइप के अंदर ही सोया मिला। बार-बार आवाज देने के बावजूद वह नहीं उठा।

दो दिनों से बारिश व बढ़ती ठंड से हुई है पूरन की मौत
होटल संचालक कमलेश सिंह ने कहा कि पूरन साधु मूल रूप से नीमडंगाल का रहने वाला था। सिर पर छत व परिजन नहीं रहने के कारण वह हाइवे के किनारे होटलों में काम कर अपना गुजारा करता था। वहीं रात का बसेरा उसका पाइप ही था। 2 दिनों तक बारिश व बढ़ती ठंड के कारण खुले पाइप के भीतर रात गुजारना उसे महंगा पड़ा। गुरुवार की रात ठंड ज्यादा होने के कारण ठंड लगने से उसकी मौत हो गई। सरकार ओर से हर प्रखंड में कंबल व अलाव जलाने का निर्देश है। लेकिन कही भी अलावा की व्यवस्था नहीं है।

खबरें और भी हैं...