पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समाधान:जनता दरबार में ग्रामीणों ने की शिकायत अयोग्य लोगों को मिला है पीएम आवास

कुंडहित8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशन व राशन कार्ड से जुड़ी फरियाद ग्रामीणों ने रखी
  • उपायुक्त ने कुंडहित के छोलाबेड़िया के ग्रामीणों की सुनी समस्या, मौके पर ही हुआ समाधान

शुक्रवार को कुंडहित प्रखंड के मुड़ाबेडिया पंचायत के छोलाबेडिया ग्राम में जनता दरबार का आयोजन किया गया। मौके पर डीसी फैज अक अहमद मुमताज, डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा आम लोगों की समस्याओं को सुना गया तथा समाधान के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। आयोजित जनता दरबार में आम लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। जिस पर उपायुक्त सहज भाव से उनकी परेशानी व समस्या को सुना और संबंधित पदाधिकारी को उचित कार्रवाई का निर्देश दिया।

शिकायताें का जल्द निराकरण करें
जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का ऑन द स्पॉट समाधान किया गया। लोगों ने मुख्य रूप से रूप से वृद्धावस्था पेंशन, विकलांगता पेंशन, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास आदि से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जिस पर डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। मौके पर एक बच्चे का विकलांगता प्रमाण पत्र जारी करने हेतु उपायुक्त ने सम्बन्धित को निर्देश दिया। पेंशन, राशन कार्ड आदि से संबंधित प्राप्त शिकायतों पर डीसी ने उपस्थित ग्रामीणों को बताया कि राज्य सरकार इन सब चीजों के लिए प्रत्येक जिला को एक लक्ष्य दिया गया है। उस लक्ष्य के बाहर योजना का लाभ नहीं दिया जा सकता है। लोग अपना आवेदन जमा कर दें। आवेदन जांच के पश्चात राज्य सरकार के संबंधित योजना में निर्धारित लक्ष्य को बढ़ाए जाने पर सभी योग्य लाभुकों को उक्त योजना का लाभ दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें