पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:लाेयाबाद में बीसीसीएल आवास बेचने के मामले में दाे कर्मियों काे जीएम ने हटाया

लोयाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 हजार में आवास बिक्री करने का ऑडियाे वायरल, रुपए की हाे रही मांग

लोयाबाद में बीसीसीएल के आवास को अवैध रूप से बिक्री करने का मामला सामने आया है। बिक्री का आरोप किसी दूसरे पर नहीं बल्कि बीसीसीएल के ही कर्मी और बाबुओं पर लग रहा है। ऐसा ही एक मामले में लोयाबाद कोलियरी के दो सहायक धौड़ा सुपरवाइजर को यहां से हटा दिया गया है।

सिजुआ जीएम ने शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की है। इसी मामले में 50 हजार रुपए में आवास बिक्री करने का एक ऑडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। ऑडियो में सहायक धौड़ा सुपरवाइजर फेकू सिंह और आवास खरीदने वाले आनंद की आवाज़ बताई जा रही है। ऑडियो वायरल होने से बीसीसीएल के अधिकारी की किरकिरी हो रही है।

पहले भी बाबुओं पर इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। फेकू सिंह का कहना है कि मैं सहायक हूं, मुझे दोषी मानकर यहां से हटा दिया गया। जबकि धौड़ा सुपरवाइजर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैनेजमेंट ने मेरे साथ न्याय नहीं किया है। अगर मुझे हटाया गया तो धौड़ा सुपरवाइजर को भी हटाना चाहिए।

फिलहाल सहायक धौड़ा सुपरवाइजर फेकू सिंह व संजय पासवान को निचितपुर कोलियरी भेज दिया गया है। हालांकि दोनों हटाए गए कर्मी ने अभी तक निचितपुर में योगदान नहीं दिया है। फेकू सिंह का कहना है कि हम इसी कोलियरी में ड्यूटी करेंगे, जबकि 7 नवंबर को ट्रांसफर लेटर निर्गत किया गया है।

फिलहाल दोनों कर्मी सिक छुट्टी में है। लोयाबाद कोलियरी के दुर्गा मंदिर के पीछे एक कर्मी रामदुलार के रिटायर्ड के बाद आवास खाली हुआ था। उसी आवास को आनंद नामक एक व्यक्ति के हाथ 50 हजार में बिक्री कर दी गई। हालांकि प्रबंधन ने उस आवास को ध्वस्त कर दिया। मामले में सिजुआ जीएम आशुतोष द्विवेदी से पक्ष जानने की कोशशि की गई, लेकिन फोन रिसीव नहीं किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें