पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध उत्खनन:अवैध बालू व सफेद पत्थरों के उत्खनन के खिलाफ अभियान

मिहिजाम4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड भूमि विभाग व पुलिस ने संयुक्त रूप से सलानपुर प्रखंड में सभी बालू खदानों व पत्थर खदानों में सघन छापामारी अभियान चलाया हैं।एक टीम अजय नदी के किनारे पहुंची। टीम ने मौके पर देखा कि कैसे नदी तट से पत्थरों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने रेत के टीलों का भी जायजा लिया। लगातार क्षेत्र का दौरा करने के बाद वे सफेद पत्थर के अवैध उत्खनन के इलाके बथानबाड़ी और सिधाबाड़ी पहुंचे।

इस संबंध में प्रखंड भूमि एवं भू-राजस्व विभाग का मानना ​​है कि 28 अगस्त को इस क्षेत्र में जो मैराथन अभियान चलाया गया था उसमें यहां के सभी अवैध व्यापारी दहशत में हैं। आज के अभियान में रूपनारायणपुर और सालनपुर पुलिस के साथ प्रखंड भूमि एवं भू-राजस्व अधिकारी शुभदीप टीकादार, राजस्व अधिकारी चंदन दासगुप्ता, राजस्व निरीक्षक पार्थ बनर्जी, स्वप्न माजी, पुलिस अधिकारी रंजीत सरकार सहित अन्य मौजूद रहे।

भूमि एवं भू-राजस्व विभाग के अनुसार अभी तक सालनपुर प्रखंड में एक ही वैध बालू घाट है जो अजय नदी पर फतेहपुर में है। इसके अलावा, बाराबनी में तीन और जमुरिया में चार वैध रेत के टीले हैं। लेकिन इनके अलावा कई व्यापारियों द्वारा कई अवैध रेत के टीले बनाए गए हैं। अब सभी घाट बंद कर दिए गए हैं। आगे भी ऑपरेशन चरणों में किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...