पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:विश्वकर्मा पूजा की तैयारी में जुटे क्षेत्र के श्रद्धालु

मिहिजाम10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग के साथ क्षेत्र में मनाया जाएगा विश्वकर्मा पूजा, बड़े आयोजन नहीं किए जाएंगे

हिंदू धर्म में हर त्यौहार को तिथि के मुताबिक मनाते हैं। लेकिन विश्वकर्मा पूजा उन चंद त्यौहारों में से ऐसी है जिस हमेशा से ही 17 सितंबर को मनाया जाता है। इस दिन पूजा करने से व्यापारियों को विशेष फल की प्राप्ति होती है। इसी को लेकर मिहिजाम के विभिन्न स्थानों में विश्वकर्मा पूजा की तैयारी जोर शोर से की जा रही है।

विभिन्न प्रतिष्ठानों, दुकानों, गैराज, कल-कारखाने आदि जगहों पर साफ सफ़ाई की जा रही है। पिछले वर्ष की भाँति इस वर्ष कोरोना को लेकर लोगों में जोश की कमी साफ झलक रही है। वहीं मूर्तिकारों के यहाँ भी मायूसी देखने को मिली।

विश्वकर्मा पूजा को लेकर बाजार में सफाई जोरों पर

फतेहपुर|प्रखंड क्षेत्र में विश्वकर्मा पूजा को लेकर राइस मिल, आरा मिल, मोटरसाइकिल गैरेज, लोहा के दुकान पर सफाई पर क्रिया चल रही है। विश्वकर्मा पूजा को लेकर बिजली मिस्त्री के द्वारा तैयारी की जा रही है। प्रत्येक साल की भांति इस साल भी विश्वकर्मा की मूर्ति पूजा को लेकर बिजली विभाग के मिस्त्री द्वारा सारी तैयारी पूरी कर ली है। इतना ही नहीं क्षेत्र के छोटे बड़े वाहन मालिकों के द्वारा बहनों की साफ-सफाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें