सुबह से शाम जाम ही जाम, शहरवासी परेशान:स्टेशन के सामने ऑटो व बस की पार्किंग के कारण सड़क पर वाहनों की लगी रहती है कतार

मिहिजाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिहिजाम शहर में जाम की स्थिति। - Dainik Bhaskar
मिहिजाम शहर में जाम की स्थिति।

चित्तरंजन रेलवे स्टेशन के सामने एनएच 419ए और स्टेशन रोड पर सुबह से लेकर शाम तक जाम का नजारा आम है। स्टेशन के सामने से गुजरना लोगों को लोहे के चने चबाने से कम नहीं है। स्टेशन के सामने अॉटो व बस की अवैध पार्किंग होने से सड़क पर ऐसे वाहनों का जमावड़ा रहता है।

इससे हर रोज सुबह से लेकर शाम तक वाहनों का काफिला इकट्ठा हो जाता है। ऐसे में आम लोगों को यहां से गुजरने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। भारी वाहनों का काफिला के अलावा छोटे वाहन चालक भी इस भीड़ में फंसे हुए रहते हैं। मिहिजाम में ट्रैफिक व्यवस्था नही है।

खासकर रेलवे स्टेशन के सामने सुबह से लेकर शाम तक इतनी भीड़ रहती है कि यहां से गुजरने में सामान्य वाहन चालकों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है। यहां ट्रैफिक की माकूल व्यवस्था नहीं होने से आम लोगों को बड़ी परेशानी होती है। ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए दिन भर पुलिस के दो जवानों को तैनात कर दिया जाता है, लेकिन व्यवस्था नही संभलती। मात्र एक या दो बल यहां उपलब्ध कराया जाता है। जो आवागमन को दुरूस्त करने में बेबस नजर आते हैं। बड़ी बात यह है कि यहां बसें व आटो समेत अन्य वाहन बेतरतीब खड़े रहते हैं।

सवारी के चक्कर में भीड़ लग जाती है। इसके चलते आवागमन प्रभावित हो जाता है। स्टेशन के सामने और एनएच पर अन्य खोमचे वाले और दुकानदार भी आवागमन बाधित करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। सवारी के चलते बस वालों का काफिला लगा रहता है। इसके बाद आटो वाले ट्रैकर वाले भी सवारी के फेर में अपने वाहन अड़ा देते है। देखते ही देखते वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है। लोग घंटों तक चक्का जाम में फंसे रहते है।

खबरें और भी हैं...