पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:हर पार्षद अपने क्षेत्र में 10 माॅडल आवास बनाएं

मिहिजाम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न मसलों को लेकर मिहिजाम नगर परिषद कार्यालय में बोर्ड की बैठक, कई शिकायतें सुनी गईं

नगर परिषद मिहिजाम कार्यालय में नए कार्यपालक पदाधिकारी कामदेव दास के पदभार ग्रहण करने के साथ ही बुधवार को हुई बोर्ड की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई और कई प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक की अध्यक्षता कमल गुप्ता ने की। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्टिकल 3 और 4 को लेकर चर्चा हुई, जिसमें कहा गया है कि वर्टिकल 4 में 197 आवास के लक्ष्य हैं जिसमे से 169 का कार्य पूरा होने पर है। सभी वार्ड पार्षद को अपने इलाके में कम से कम 10 आदर्श आवास का निर्माण कराना है। 1009 नए आवास का प्रस्ताव विभाग को भेजा जाएगा।

वर्टीकल 3 के तहत लक्ष्य 440 के तुलना में 55 लाभुकों का रजिस्ट्रेशन कर लिया गया है। सफाई, नागरिक सुविधा शुल्क, होल्डिंग टैक्स पर कहा गया कि जुर्माना कोई देना नहीं चाहते इसलिए टैक्स कलेक्शन में दिक्कत हो रही हैं। पार्षद झिमली मजूमदार ने कहा कि एसबीएम के लोग कचरे के वजन में गड़बड़ी कर रहे है। पार्षद ज्योति यादव ने कहा कि हिलरोड में डेढ़ साल से लाइट नहीं लगाया जा रहा है। कर्मी पार्षदो की बात नहीं सुनते हैं। गुडविल पार्क के पौधों में पानी का छिड़काव करने पर चर्चा हुई। लाइट मरम्मत के लिए एक और कर्मी बहाल करने पर सहमति हुई। इसके अलावा 100 बेड का कुष्ठाश्रम निर्माण, हटिया और पीबी रोड पीसीसी निर्माण, आदि प्रस्ताव लिए गए। इसके अलावा बताया गया कि 15वे वित्त आयोग के तहत 534 करोड़ रुपये में से 234 करोड़ रुपये विभिन्न विकास योजनाओं में खर्च किये गए। अन्य कार्यों के लिए डीपीआर तैयार किया जा रहा है। सालाना 86 लाख टैक्स कलेक्शन का टारगेट में आधी रकम ही वसूली की जा सकी हैं जिसके चलते वार्ड पार्षदो और कर्मियों का वेतन बकाया हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें