कोरोना अलर्ट:कोरोना के प्रति लोगों में भय हो रहा समाप्त, संक्रमण का बढ़ा खतरा

मिहिजामएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजारो में सोशल डिस्टेंस का नहीं किया जा रहा है पालन, जहां-तहां लोग लगाने लगे हैं भीड़, नियमों की उड़ रही है धज्जियां

कोविड-19 के प्रकोप को लेकर देश में आम जन जीवन खतरे में है। ऐसे में सरकार व डब्ल्यूएचओ के निर्देश पर प्रशासन नियमों को पालन करवाने में तात्पर्य है कि लोग सुरक्षित रहे। लोगों को इस प्रकोप से स्वयं सुरक्षा करने की आवश्यकता है। परंतु देश में अनलॉक-2 की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से लोगो के मन में कोरोना का भय मिट चुका है। जो कि काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

मिहिजाम थाना क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक हाट व दैनिक बाजार में लोग बिना मास्क नजर आ रहे है एवं सोशल डिस्टेंस के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि जिला प्रशासन हर रोज किसी न किसी माध्यम से लोगो को नियमों का पालन करने को कह रहे हैं। बावजूद लोग समझने को तैयार नहीं हैं। लोग मिहिजाम बाजार में बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। साथ ही सोशल डिस्टेंस का अनफॉलो कर जरूरत की सामग्री की खरीददारी कर रहे हैं। वहीं अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही कपड़े व जूते दुकानों को खोलने की अनुमति सरकार द्वारा दी गई है।

जहां दुकान के संचालक को कड़ी हिदायत भी दी गई थी कि सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के नियमों का पालन करते रहे। साथ ही ग्राहकों को सैनिटाइज करने को लगातार कहा जाए। परंतु कपड़ों की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ती दिख रही है। दुकानदार और ग्राहक लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे जा रहे हैं। जिससे आम जनजीवन काफी खतरे में पड़ता दिख रहा है।

खबरें और भी हैं...