पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सामग्री प्रबंधक:चिरेका में राजभाषा पखवारा के मौके पर क्विज व कविता पाठ का आयोजन

मिहिजाम2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चित्तरंजन रेलइंजन कारखाना के महाप्रबंधक कार्यालय सभागार में हिंदी दिवस पर राजभाषा पखवाड़ा का शुभारंभ महाप्रबंधक सतीश कुमार कश्यप ने दीप प्रज्वलित कर किया। साथ ही इस अवसर पर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 145वीं बैठक का आयोजन भी किया गया। महाप्रबंधक सतीश कुमार कश्यप ने मुख्य अतिथि के रूप में बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में मुख्य राजभाषा अधिकारी सह प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक रवि शेखर सिन्हा सहित अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष प्रत्यक्ष रूप से तथा अन्य सदस्य अधिकारीगण ने “वेबैक्स” के माध्यम से इस बैठक में भाग लिया। बैठक में कोविड-19 के सतर्कता के बाबत सुरक्षित मानदंडों का भी पालन किया गया। बैठक का संचालन डॉ. मधुसूदन दत्त, राजभाषा अधिकारी,चिरेका के द्वारा किया गया। मौके पर महाप्रबंधक महोदय ने राजभाषा की उपयोगिता और इसके विकास के विषय पर चर्चा की।

साथ ही राजभाषा के व्यापक प्रचार-प्रसार एंव इसके सरकारी काम-काज में अधिकाधिक उपयोग करने का आग्रह किया। चिरेका के अधिकारी वर्ग केलिए राजभाषा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। राजभाषा विभाग के तत्वाधान में राजभाषा पखवाड़ा के तहत विविध दिवसों पर हिन्दी में क्विज प्रतियोगिता, स्वरचित कविता पाठ, हिन्दी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता, श्रुत लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...