पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:खजूर इतवार पर चर्चो में हुई विशेष प्रार्थना

मिहिजामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्रूस यात्रा के दौरान यीशु मसीह की राह में लोगों ने बिछाए थे खजूर के पत्ते

रविवार को ईसाई धर्मावलंबियों ने खजूर इतवार मनाया। इस अवसर पर जगह जगह गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई और यीशु मसीह की क्रूस की यात्रा का वर्णन किया गया। हाथों में खजूर की डलिया लेकर लोगों ने कैरोल गाये और शोभा यात्रा निकाली। बडोलीगढ़ सीएनआई सन्त पीटर चर्च में भी इस अवसर पर खजूर सन्डे मनाया गया। पास्टर केबी खलखो ने बताया कि दो हजार साल पहले दिन प्रभु यीशु मसीह येरुशलम आये थे। तब उनका स्वागत राजा की तरह किया गया था।

उनके स्वागत में लोगो ने पूरे रास्ते पर खजूर के पत्ते बिछाए थे। तभी से खजूर पर्व मनाया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि परमेश्वर की पूर्व योजना के अनुसार दो हजार साल पहले लोगो को प्रेम औऱ सच्ची राह दिखाने वाले प्रभु यीशु मसीह को आने वाले गुरुवार यानी गुड फ्राइडे से एक दिन पूर्व ही रात को यीशु मसीह को कट्टरपंथी धर्मगुरुओं को खुश करने के लिए पकड़वाया गया और, पिलातुस राजा ने यीशु मसीह को गुड़ फ्राइडे के दिन ही क्रूस पर लटकाने की सजा सुनाई थी। अगले इतवार यानी ईस्टर के दिन यीशु मसीह मृतकों में से जी उठा था और कब्र से बाहर आकर अपने अनुयायियों के बीच पहुच गया था। वह हमारे के पापों के लिए मरा और फिर जी उठा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें