पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:निजीकरण के विराेध में महिला रेलकर्मियाें ने निकाला जुलूस

मिहिजाम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाकर्मियों ने देश बचाओ, रेल बचाओ का दिया नारा

मिहिजाम के सीमावर्ती क्षेत्र चित्तरंजन के सिमजुड़ी व एसपी नाॅर्थ बाजार इलाके में रविवार की संध्या बेला पर चिरेका महिला रेलकर्मियों ने पथ सभा का आयोजन कर केन्द्र व राज्य सरकार के विरुद्ध जमकर की आलोचना। जिसकी अध्यक्षता सौमी कुंडू तथा बिलवा मुर्मू ने किया। जहां राजीव गुप्ता व आर एस चौहान ने भी सभा को संबोधित किया। भारतीय गणतांत्रिक महिला समिति व सीटू के संयुक्त तत्वावधान में तृप्ति भट्टाचार्य, तापसी चौधरी, मौसमी झा, शिप्रा मुखर्जी ने कहा केन्द्र सरकार द्वारा रेल सेवा को निजीकरण की ओर ले जाकर पूरी तरह से बर्बाद किया जा रहा है।

अगर रेल घाटे में चल रही है तो फिर पूंजीपति लोग इसकी खरीदारी में क्यों दिलचस्पी ले रहें हैं। अगर रेलवे मुनाफे में है, तो केन्द्र सरकार देश की रेल सेवा को निजीकरण करने पर क्यों उतारू है।आगे उन्होंने कहा यह एक अहम सवाल है जिसे हर रेल कर्मचारी एवं हितैषी यूनियनों को गंभीरता से लेकर आगे पहल करनी होगी। साथ ही इसका डटकर सामना भी करना होगा। वहीं राज्य सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए महिला वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार हर पायदान पर पूरी तरह से असफल साबित हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें