पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल:कोरिडीह वन पंचायत के 23 संक्रमितों ने कोविड अस्पताल जाने से कर दिया इंकार

मुरलीपहाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों के लाख मनाने के बाद भी नहीं माने, कहा-हाेम क्वारेंटाइन में ही रहेंगे

कोरोना जांच कैम्प में कोरिडीह वन पंचायत के विभिन्न गांवों से कुल 23 कोरोना मरीज गत 6 नवम्बर को मिले थे। जिसे इलाज के लिए सोमवार को ले जाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम और प्रशासन के अधिकारियों को ग्रामीणों का कोप भाजन बनना पड़ा। मरीज तथा परिजनों ने इलाज के लिए कोविड अस्पताल उदलबनी जाने से साफ मना कर दिया। जिससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम बैरंग वापस लौट गई। मरीजों ने साफ शब्दों में कह दिया कि वे लोग अपने घर में ही होम क्वारेंटाइन होकर रहेंगे। किसी भी सूरत में वे इलाज के लिए कोविड अस्पताल नहीं जाएंगे।

बता दें कि कोरिडीह वन पंचायत के कोरिडीह, महतोडीह, शंकरपुर तथा लटकाहीर आदि से कुल 23 कोरोना मरीज पाये गए थे। जिसकी जांच रिपोर्ट 6 नवम्बर को पॉजिटिव आया था। जिसके बाद हरकत में आयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले कोरिडीह के मरीजों को लेने पहुंची तो मरीजों ने अस्पताल जाने से इंकार कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयास के बाद भी लोग जाने के लिए तैयार नहीं थे। असमंजस में पड़े स्वास्थ्य टीम ने बीडीओ को इसकी सूचना दी, बीडीओ के पहुंचने बाद भी मरीज तथा उसके परिजनों ने यह कहकर टीम को लौटा दिया कि वे सभी होम क्वारेंटाइन में रहकर ही कोरोना से लड़ेंगे। इस दौरान बीडीओ सहित सभी पदाधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। मौके पर बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरविन्द कुमार दास, डॉ दिलीप बड़ाइक, डॉ केदार महतो, प्रफुल्ल रवानी, महेश प्रसाद, अरमान अली सहित पुलिस के जवान शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser