पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमकर नारेबाजी:भाजपा किसान मोर्चा ने किया धरना-प्रदर्शन

नालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किसानाें के समर्थन मेें भाजपा किसान मोर्चा ने शुक्रवार को खेतों में उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी आलाकमान के निर्देश पर किसान मोर्चा के नाला मंडल अध्यक्ष कृष्णा मंडल के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी किया गया।

इस मौके पर जिला मंत्री रंजीत तिवारी, मंडल प्रभारी मधुसूदन दत्त ने कहा कि हेमंत सरकार किसानों की समस्या का समाधान करने के लिए हर मोर्चे पर विफल है। पिछले साल जो धान किसानों से खरीदा गया था उसका भुगतान नहीं हो सका है। किसानों को धान बीज दिया जा रहा है जो नाम मात्र है। खाद बीज के किल्लत से किसान ऊंची कीमत पर संग्रह करने के लिए परेशान हैं।

किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत भारत सरकार द्वारा सहयोग के रुप में किसानों के खाते में 6 हजार रुपये प्रति दिया जा रहा है। लेकिन पूर्व में रघुवर की भाजपा सरकार द्वारा भी राज्य के किसानों के लिए शुरू किए गए मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को इस सरकार ने बंद कर दिया है।

इससे यह बात सामने आई है कि सरकार किसान विरोधी नीति पर कायम है तथा चुनावी वायदे को यह सरकार भुला रही है। उन्होंने कहा कि कृषि लोन माफी के मामले में सरल तरीके नहीं अपनाए जाने से अब भी क्षेत्र के अनेक योग्य किसान बैंक का चक्कर लगा रहे हैं। इस अवसर पर किसान मोर्चा के कांचन राणा, रामपद घोष, तापस दास, किसान मोर्चा कार्यालय प्रभारी दुलाल मरांडी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...