पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:रामेश्वर मुर्मू हत्या की जांच सीबीआई करें : सूरज

नाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धर्मजागरण समन्वयक (धर्म सेना) देवघर, दुमका, गोड्डा एवं जामताड़ा जिले के विभागीय प्रमुख सूरज झा ने संथाल हूल के अमरनायक वीर सिदोे कान्हू, चांद, भैरव व फूलों-झानों के छठी पीढ़ी के वंशज रामेश्वर मुन्नू की हत्या और उस वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई एवं सीबीआई से जांच करने कराने की मांग सरकार से किया है। श्री झा ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के जननायक सिदोे कान्हू, चांद, भैरव व फूलों-झानों  के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या 12 जूनको हुई है ।

18 दिन बीत जाने के बाद भी हत्यारे को गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि संथाल हूल के नायकों जिन्हें जनजाति समुदाय  भगवान के रूप में मानते हैं। उनके परिवार के लोग यदि सुरक्षित नहीं है तो इस राज्य में कौन सुरक्षित हैं। जब वीर सेनानियों के परिजनों की ही सुरक्षा सरकार सुनिश्चित नहीं कर पा रही है और वंशज के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही हैं तो इस राज्य में आमजन कैसे सुरक्षित रहेंगे। सरकार की कार्यशैली पर इस घटना को लेकर  सवाल खड़ा हो रहा है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें