पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिसाल:अधिकारी बनना चाहती है रेखा, सेवा का है उद्देश्य

नालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परीक्षा के वक्त ऑक्सीजन लगाकर आती थी, 419 अंक मिले
Advertisement
Advertisement

ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाली रेखा साह ने 419 अंक के साथ कामयाबी हासिल की है। इस नतीजा से न सिर्फ उसका परिवार बल्कि स्कूल और  स्थानीय समाज में भी खुशी व्याप्त है । उसके मित्र और परिजनों के द्वारा बधाई देने का सिलसिला अब भी जारी है। गौरतलब है कि सांस संबंधी बीमारी से पीड़ित रेखा को हमेशा ऑक्सीजन के सहारे रहना पड़ता है। ऐसे में मैट्रिक परीक्षा की तैयारी कर परीक्षा केंद्र में जाकर परीक्षा देना उसके लिए चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया था। उसके कुछ साथी ने स्वस्थ होने के बाद अगले साल परीक्षा में बैठने की सलाह भी दी थी। लेकिन रेखा का हौसला बुलंद रहा।

परीक्षा में तैनात अधिकारियों व कर्मियों ने भी रेखा के हौसले को देखकर उ सकी काफी सराहना की थी। जिससे वह उत्साहित थी। यह बात दीगर है कि प्रशासन ने उसे अलग स्थान में बैठकर परीक्षा देने की सुविधा दिया था। लेकिन चंद घंटों के लिए किसी के बदले दूसरे विद्यार्थी द्वारा परीक्षा देने संबंधी अफवाह भी खूब वायरल हुआ। जिससे जिला प्रशासन की भी पैनी नजर रही। हर विषय की परीक्षा के मौके पर कोई न कोई नया ऑफिसर पहुंच जाते थे।  रेखा ने विपरीत परिस्थिति में परीक्षा देकर प्रथम श्रेणी में उत्तीर्णता प्राप्त कर औरों का मनोबल बढ़ाया है। प्रखंड मुख्यालय स्थित गोपालपुर निवास में एक भेंटवार्ता में उसने कहा है कि आगे की पढ़ाई जारी रखते हुए प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है। उसके स्वास्थ्य में भी धीरे धीरे सुधार हो रहा है तथा उसके माता-पिता पढ़ाई और चिकित्सा सहायता प्रदान करने  के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement