पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलजमाव:जिले में एक दिन में 35 एमएम बारिश से गिरा पारा, जगह-जगह जल जमाव से बढ़ी परेशानी

नारायणपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे पुलिया के नीचे जल जमाव। - Dainik Bhaskar
रेलवे पुलिया के नीचे जल जमाव।

बीते 24 घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण इलाका नारकीय बना हुआ है। गंदे नाले का पानी सड़कों पर बह रहा है और लोगों को इन्ही सड़कों से मजबूरन गुजरना पड़ रहा है। 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश की वजह से जामताड़ा शहर के बस स्टैंड, सुभाष चौक, निर्माणाधीन फ्लाईओवर सहित विभिन्न जगहों पर जलजमाव देखा गया जलजमाव की वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

जामताड़ा जिले में सितंबर माह में जिले का सामान्य वर्षा पाठ 247.0 एमएम है। सितंबर माह में अब तक का वास्तविक वर्षापात 71.9 एमएम दर्ज किया गया है जबकि सिर्फ 14 सितंबर को 34.9 एमएम वर्षापात रिकॉर्ड किया गया। बताया जाता है कि लागातार बारिश के कारण तापमान गिरकर 26 डिग्री पर पहंुच गया। जिससे रात में ठंड का एहसास होने लगा। अभी दो-तीन दिनों तक लगातार बारिश के आसार हैं।

फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र में दिन भर रिमझिम बारिश के साथ जनजीवन अस्त-व्यस्त। ठंडी हवा के साथ सुबह से ही रुक रुक कर झमझम बारिश से लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। बारिश की वजह से बाजार में सन्नाटा छाया रहा। अधिकतर दुकानें बंद रहीं। बारिश की वजह से लोग अपने घरों में ही रहे। रिमझिम बारिश के साथ बिजली भी बाधित रहा।

मिहिजाम शहरी क्षेत्र स्थित रेलपुलिया से होकर सालो भर गंदे नाले का पानी भी बहता रहता है और लोग मजबूरन इसी पुलिया से आवाजाही भी करते रहते हैं। लेकिन विभाग का इस ओर कोई मुकम्मल व्यव्यस्था नही की गई है। नारायणपुर इलाके में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बारिश के कारण लोगों को कई प्रकार के कार्य के निष्पादन में काफी परेशानी हुई। बारिश के कारण सड़कों पर लोगों कि आवाजाही काफी कम दिखा। लोगों को कई प्रकार के कार्यों के निष्पादन में काफी परेशानी हुई। पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। इस बारिश के कारण जहां लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं यह बारिश धान के फसल के लिए काफी फायदेमंद माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...