सुरक्षा पर्षद के सदस्य की पहल:गोशाला में नए अंडरपास के लिए 10 को 5 घंटे का ब्लॉक

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कतरास गोशाला पुल में लगने वाला जाम से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। सड़क परिवहन मंत्रालय के अधीन कार्यरत राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य रवींद्र कुमार तिवारी के साथ हुई बैठक में रेलवे ने ब्लॉक देने पर सहमति दे दी है। समाहरणालय में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में भाग लेने आए धनबाद रेल मंडल के इंजीनियर ने 10 अक्टूबर को 5 घंटे का ब्लॉक देने पर सहमति जताई है।

हालांकि इसके पूर्व ब्लॉक लेने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ब्लॉक मिलने की स्थिति में ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक गौशाला पुल में जाम को देखते हुए एनएच- 32 पर दूसरे अंडरपास की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एनएच- 32 के परियोजना पदाधिकारी सुधीर कुमार ने 30 घंटे का ब्लॉक लेने के लिए धनबाद डीआरएम को पत्र लिखा था, लेकिन अभी तक मिला नहीं है।

जानकारी मिलने के बाद रवींद्र कुमार ने रेलवे अधिकारी को बैठक में बुलाया और लोगों की परेशानियों को देखते हुए ब्लॉक देने को कहा। रेलवे अधिकारी ने इसपर अपनी सहमति दी है। 30 दिनों में ब्लॉक अलग-अलग समय पर लिया जाएगा। इस दौरान न केवल ट्रेनों का बल्कि सड़क मार्ग का रूट भी डायवर्ट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...