स्वास्थ्य विभाग:12 डॉक्टरों की नियुक्ति होनी है, इंटरव्यू देने सिर्फ छह पहुंचे

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टरों के अभाव में बंद हैं 9 अटल क्लिनिक

अटल क्लिनिक का संचालन स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। चिकित्सकाें की कमी के कारण अधिकतर क्लिनिक महीनाें से बंद हैं। क्लिनिक खुले और लाेगाें काे इलाज की सुविधा मिले, इसके लिए विभाग ने डाॅक्टराें की नियुक्ति करने का निर्णय लिया। बुधवार काे नियुक्ति के लिए सिविल सर्जन कार्यालय में वाॅक-इन इंटरव्यू की तिथि निर्धारित की गई, लेकिन 12 पद के लिए साक्षात्कार में केवल छह डाॅक्टर ही शामिल हुए।

इनमें भी तीन डाॅक्टर ऐसे थे, जाे सरकारी सेवा से रिटायर हाे चुके हैं। वहीं निजी प्रैक्टिस कर रहे शहर के तीन डाॅक्टर ही इंटरव्यू में शामिल हुए। अटल क्लिनिक के लिए डाॅक्टराें में दिलचस्पी नहीं हाेने के कारण क्लिनिकाें के संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से किया जा रहा प्रयास असफल हाेता दिख रहा है।

राेज दाे घंटे का 700 रुपए तय है वेतन

अटल क्लिनिक में नियुक्ति हाेनेवाले चिकित्सकाें के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से राेज दाे घंटे का 700 रुपए के हिसाब से वेतन का निर्धारण किया गया है। क्लिनिकाें के लिए चिकित्सक मिले, इसके लिए विभाग ने रिटायर चिकित्सकाें से भी अावेदन मांगा गया। पर्याप्त डाॅक्टराें के नहीं पहुंचने के कारण विभाग अब फिर से साक्षात्कार आयाेजित करने की तैयारी में जुट गया है।

अटल क्लिनिक के संचालन हाे, इसके लिए डाॅक्टराें की नियुक्ति के लिए वाॅक इन इंटरव्यू में छह चिकित्सक ही शामिल हुए। माैजूद चिकित्सकाें का इंटरव्यू कर लिया गया है। चयनित चिकित्सकों की सूची जल्द जारी की जाएगी। खाली पदाें के -लिए पुन: साक्षात्कार का आयाेजन किया जाएगा।
डाॅ श्याम किशाेर कांत, सिविल सर्जन

खबरें और भी हैं...