पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पिकअप वैन को पकड़ा:वैन में छिपाकर रखा लूट का 1200 किलो तांबा बरामद

तिसरा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैन से बरामद किया गया तांबा। - Dainik Bhaskar
वैन से बरामद किया गया तांबा।
  • उक्त तांबा बीसीसीएल का केबल चुराकर उसे कोलकाता भेजा जा रहा था

गुप्त सूचना के आधार पर तिसरा पुलिस गोलकडीह डीबी रोड के समीप शनिवार की रात एक पिकअप वैन को पकड़ा। वैन की तलाशी लेने पर बोरों से भरे कूड़े करकट के ढेर के नीचे 12 सौ किलो तांबा बरामद हुआ। उक्त तांबा बीसीसीएल का केबल चुराकर उसे कोलकाता भेजा जा रहा था। वैन के साथ कारू यादव नामक चालक पकड़ा गया। इधर, तिसरा पुलिस कार्रवाई करते हुए रविवार को कारू यादव को जेल भेज दिया। इस घटना से लोहा और तांबा की तस्करी करने वाले तस्करों में हड़कंप मचा है।

इस दौरान तिसरा थाना प्रभारी बालाजी राजहंस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पिकअप वैन संख्या डब्ल्यू बी 37 सी 8920 से कूड़ा-करकट ले जाने की आड़ में तांबा लोहा आदि की तस्करी की जा रही है। रात्रि गश्ती कर रहे प्रशिक्षु दरोगा कुंदन वर्मा एवं महावीर प्रधान ने जाल बिछाया। जैसे ही पिकअप वैन गोलकडीह डीबी रोड पहुंची। पुलिस उसे रोक कर तलाशी लेने लगी तो देखा कि बड़े-बड़े बोरों में जूते-चप्पल के शाेल, पानी की बोतले, प्लास्टिक पाइप के टुकड़े एवं कूड़ा-करकट भरा हुआ है। उन्हीं बोरों के नीचे में तांबा के छोटे-छोटे टुकड़े छिपा कर रखे हुए थे। इसे कोलकाता ले जाया जा रहा था और वहां की मंडियों में खपाने की योजना थी।

बनियाहीर के कचरा गोदाम से लूट का तांबा किया गया था लोड

तिसरा पुलिस ने बताया कि झरिया के बनियाहीर स्थित एक कचरा गोदाम से कचरा लोड किया गया था। पुलिस ने आशंका जताई है कि वहीं से तांबा लोड किया गया होगा। बताते हैं कि जिस तांबे को तिसरा पुलिस ने बरामद किया है उसकी बाजार में कीमत एक लाख से भी अधिक है। इस धंधे में झरिया और बानियाहिर के तस्कर लिप्त हैं, जो कूड़ा-करकट ढोने की आड़ में लोहा और तांबा का का धंधा कर रहे हैं। ऐसा अनुमान है कि कोलियरी क्षेत्रों से चोरी होने वाले केबल लोहा, तांबा, कचरा गोदामों में पहुंचता है और उक्त गोदामों से तस्करों के माध्यम से बंगाल तक पहुंचाया जाता है।

खबरें और भी हैं...