तीनों लहरों में मिले पहले 100 मरीजों का लिंग विश्लेषण:कोरोना की पहली लहर में 14 %, दूसरी में 23%, इस बार 30 %महिलाएं संक्रमित

धनबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनबाद में 5 जनवरी तक कुल संक्रमित : 17521

कोरोना की पहली दो लहरों के मुकाबले इस बार धनबाद जिले में महिलाएं ज्यादा संक्रमित हो रही हैं। पहली लहर में पहले 100 मरीजों में 14 महिलाएं थीं, तो दूसरी लहर में शुरू के 100 संक्रमितों में महिलाओं की संख्या 23 थी। वहीं इस बार दिसंबर-जनवरी में जो पहले 100 संक्रमित सामने आए, उनमें कुल 30 महिलाएं थी। पहली दो लहरों में कुल संक्रमितों में महिलाओं की तादाद 25% से कम ही थी, जबकि इस बार 5 जनवरी तक 31% संक्रमित महिलाएं हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल 2020 से अब तक की बात करें, तो पूरे कोरोनाकाल में धनबाद जिले के कुल संक्रमितों में महिलाओं की संख्या 29% पहुंच चुकी है। जिले की संक्रमित महिलाओं में 90% से ज्यादा गृहिणियां हैं। पिछली दो लहरों में कोरोना की चपेट में आने वाली अधिकतर महिलाएं कामकाजी थीं। हालांकि, इस बार ऐसी महिलाएं भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रही हैं, जो घर से बाहर नहीं निकलतीं। वे परिवार के कामकाजी पुरुषों के संक्रमित होने पर ही खुद भी संक्रमित हो रही हैं।

इस तरह संक्रमित हो रहीं महिलाएं

खबरें और भी हैं...