पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूजी एडमिशन:धनबाद-बोकारो के काॅलेजों में 20 हजार ने कराया नामांकन, आज से शुरू होगी कक्षाएं

धनबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरी चयन सूची से नामांकन की प्रक्रिया पूरी, अंगीभूत काॅलेजाें में कई विषयाें में सीटें खाली

बीबीएमकेयू के धनबाद और बोकारो के 29 काॅलेजों में दूसरी सूची से नामांकन की प्रक्रिया बुधवार काे पूरी हाे गई। अब तक करीब 20 हजार नामांकन हुए हैं। दूसरी सूची से नामांकन के बाद भी अंगीभूत काॅलेजों में कई विषयों की सीटें खाली रह गई हैं। ऐसे में जल्द तीसरी सूची जारी की जा सकती है।

वहीं, डीएसडब्ल्यू डाॅ एलबी सिंह ने सभी काॅलेज के प्राचार्यों के नाम पत्र जारी कर 15 अक्टूबर से कक्षाएं शुरू करने का निर्देश दिया है। अभी ऑनलाइन कक्षाएं ही शुरू करने की बात कही गई है। इधर, विवि प्रशासन ने पीजी और यूजी की शेष कक्षाएं भी ऑनलाइन शुरू करने का निर्देश दिया है।

संबद्ध काॅलेजों में 22 तक नामांकन जारी रखने का प्रस्ताव : धनबाद और बोकारो के संबद्ध काॅलेजों ने पहली सूची के आधार पर नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर से आगे बढ़ाने की मांग विवि प्रशासन से की है। इस पर डीएसडब्ल्यू डाॅ एलबी सिंह ने अंतिम तिथि 22 अक्टूबर तक बढ़ाने का प्रस्ताव कुलपति के पास भेजा है। प्रस्ताव काे मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है। वहीं, विवि प्रशासन ने संबद्ध काॅलेजों में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का छात्र-छात्राओं को एक और माैका दिया हे। इसके मुताबिक, चांसलर पोर्टल पर 22 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है। छात्र-छात्राएं इस दौरान अंगीभूत काॅलेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...