पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हड़ताल का ऐलान:26 की हड़ताल में मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति हाेगी शामिल

धनबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मजदूर कर्मचारी समन्वय समिति ने केंद्र सरकार की मजदूर, किसान और राष्ट्र विराेधी नीति के खिलाफ 26 नवंबर की देशव्यापी हड़ताल काे सफल बनाने का निर्णय लिया है। गुरुवार काे आयाेजित संवाददाता सम्मेलन काे संबाेधित करते हुए समिति के संयाेजक हेमंत मिश्रा ने कहा कि हड़ताल ऐतिहासिक हाेगी।

सरकार की मनमानी के खिलाफ देश के 20 कराेड़ मजदूर, किसान सड़काें पर उतर कर केंद्र सरकार की संविधान विराेधी कदम का विराेध करेंगे। उन्हाेंने कहा कि, सरकार मनमानी पर उतर आई है। कुछ खास उद्याेगपतियाें काे लाभ पहुंचाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमाें का निजीकरण करने पर आमाद है।

सराकर के काेयला, स्टील, आयरन सेक्टर से लेकर बैकिंग, बीमा, रेल, दूरसंचार समेत सभी पीएसयू काे निजीकंनियाें के हाथाें साैंपने के निर्णय के खिलाफ सड़क से संसद तक विराेध किया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि, सरकार श्रम कानूनाें में बदलाव कर मजदूराें काे सड़क पर लाने का काम कर रही है। संवाददाता सम्मेलन में आशीम हलधर, रवींद्र कुमार, मृत्यूंजय कुमार, लीलामय गाेस्वामी आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें