पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:एसएनएमएमसीएच के पीजी ब्लाॅक में 300 बेड का कोविड हेल्थ सेंटर शुरू, 9 काेविड अस्पतालाें में बेडाें की संख्या 1005 हुई

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाइब्रेरी, टेलीमेडिसीन, योग, संगीत की सुविधा

एसएनएमएमसीएच (पीएमसीएच) के पीजी ब्लॉक में सोमवार को 300 बेड का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का उद्‌घाटन डीसी उमा शंकर सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिए एमपीएल के सीईओ रमेश झा ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत सहयोग किया है। जिले में कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार के लिए प्रशासन कृत संकल्पित है। जिला प्रशासन ने चुनौती में बेहतर अवसर ढूंढा है। चिकित्सक भी बहुत मेहनत कर रहे हैं।

मौके पर इस दाैरान मैथन पावर लिमिटेड के सीएसआर हेड मृत्युंजय राय, अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ. डीपी भूषण, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ यूके ओझा, डीएमएफटी प्रोजेक्ट ऑफिसर शुभम सिंघल, संदीप वर्मा, आशा रोजलीन कुजूर आदि माैजूद थे।

प्लाज्मा थेरेपी से इलाज जल्द
डीसी ने बताया कि एक सप्ताह में जिले में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना संक्रमितों का उपचार शुरू हो जाएगा। 3 डॉक्टर और एएनएम ने इसके लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है। इन्फ्रास्ट्रक्चर भी तैयार है। लाइसेंस मिलते ही उपचार शुरू कर दिया जाएगा। प्लाज्मा डोनर्स को प्रोत्साहित करने के लिए शुभ संदेश फाउंडेशन मुहिम चला रहा है।

दाे माह में 10 गुना हो गई बेडों की संख्या

डीसी उमा शंकर सिंह ने कहा कि इस सेंटर में संक्रमितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए योग सेंटर, म्यूजिक रूम, लाइब्रेरी तथा वातानुकूलित टेलीमेडिसीन स्टूडियो की सुविधा है। यह भी कहा कि दो माह पहले जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए 100 बेड थे। अब 9 अस्पतालों को मिलाकर यह संख्या 1005 बेड तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए अब बेड की कमी नहीं होगी। एसएनएमएमसीएच के पीजी ब्लॉक में 300, निरसा पॉलिटेक्निक में 200, बीसीसीएल सेंट्रल अस्पताल, सदर अस्पताल, रेलवे भूली, एसएनएमएमसीएच की कैथ लैब में 100-100, बीसीसीएल भूली में 50, टाटा अस्पताल जामाडोबा में 30 व एसएसएलएनटी में 25 बेडाें की क्षमता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें