पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमांकन:आमाघाटा में प्लाॅट नंबर 184 की भी 3.37 एकड़ जमीन गैर-आबाद

धनबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लॉट 187 व 33 की रैंडमली मापी कराने पहुंचे एडीएम चंदन कुमार(बीच में)। - Dainik Bhaskar
प्लॉट 187 व 33 की रैंडमली मापी कराने पहुंचे एडीएम चंदन कुमार(बीच में)।
  • आज से होगी मापी, खाता 28 के दो प्लाॅट के निर्माणाें पर लगाए जा रहे निशान

धनबाद के आमाघाटा माैजा के 28 नंबर खाते में प्लाॅट नंबर 187 और 33 ही नहीं, बल्कि प्लाॅट नंबर 184 की 3.37 एकड़ जमीन भी गैर-आबाद है। इस पर भी बड़े पैमाने पर दबंगाें ने कब्जा कर लिया है। भवन, गाेदाम बना लिए हैं और खटाल भी खाेल लिया है। इसका खुलासा एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर चंदन कुमार के नेतृत्व में मंगलवार काे 187 और 33 नंबर प्लाॅटाें के सीमांकन के दाैरान हुआ।

एडीएम ने कहा कि प्लाॅट नंबर 184 भी गैर मजरुआ है। इसकी भी बुधवार से मापी कराई जाएगी। फिर सीमांकन कर कब्जा करनेवालाें पर अतिक्रमणवाद का केस चलाया जाएगा। साथ ही, सभी स्थायी और अस्थायी निर्माणाें काे नाेटिस देकर ताेड़ा जाएगा।

उन्हाेंने कहा कि 187 व 33 नंबर प्लाॅटाें की कुछ जगहाें पर रैंडमली मापी भी कराई गई, ताकि किसी तरह का संशय न रह जाए। उसके बाद अतिक्रमणवाले निर्माणाें पर निशान लगाए जा रहे हैं। वहां इश्तेहार भी चिपकाए जाएंगे, ताकि सबकाे पता चल सके कि जमीन गैर मजरुआ है।

50 से अधिक निर्माण, दो से तीन दिनों में सीमांकन

एडीएम चंदन कुमार ने कहा कि दाेनाें प्लाॅटाें के सीमांकन में दाे-तीन दिन लगेंगे। प्लाॅट 187 में 13.05 एकड़ और प्लाॅट 33 में 7.39 एकड़ जमीन पर 50 से अधिक स्थायी और अस्थायी निर्माण हैं। सीओ से निर्माणाें की सूची मांगी गई है। अतिक्रमणवाद का केस चलाया जाएगा।

आदिवासी भूमि भी मिली

सीओ प्रशांत लायक ने कहा कि प्लाॅट 33 की गैर-आबाद जमीन के कई टुकड़ो की रजिस्ट्री कर दी गई है। कुछ जगहाें पर आदिवासी जमीन भी मिली, जिसकी जमाबंदी खाेल उसे बेच दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें