पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटौती नहीं:डीवीसी को 38 कराेड़ का हुआ भुगतान

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैथन-दुमका ग्रिड ट्रांसमिशन लाइन से 4 घंटे बंद रही सप्लाई, आंशिक असर

जेबीवीएनएल ने कुल बकाया 4949 कराेड़ में 38 कराेड़ रुपए का भुगतान डीवीसी को किया है। इस भुगतान के बाद कटाैती में राहत दी गई है। गुरुवार को डीवीसी ने शेडिंग नहीं की। हालांकि, बिजली कटौती नहीं करने की अब तक अधिकृत घोषणा डीवीसी द्वारा नहीं की गई है। बुधवार तक डीवीसी की ओर से शेड्यूल माेड पर 40 प्रतिशत बिजली कटाैती की गई थी।

डीवीसी पुटकी के कार्यपालक अभियंता सराेज कुमार के मुताबिक कंपनी के सीएडी विभाग बिजली सप्लाई की व्यवस्था संभालता है। सीएलडी के निर्देश पर ही बिजली कटाैती की जाती है। गुरुवार काे बिजली कटाैती का किसी तरह का निर्देश सीएलडी की ओर से नहीं प्राप्त हुआ। जिसकी वजह से गुरुवार काे कटाैती नहीं की गई।

21 दिसंबर से अबतक 94 कराेड़ हाे चुका है भुगतान

जेबीवीएनएल के कार्यकारी निदेशक (ओएंड एम) केके वर्मा के अनुसार 21 दिसंबर की रात से बकाया की मांग काे लेकर डीवीसी की ओर से शेड्यूल माेड पर कटाैती शुरू की गई थी। इस बीच डीवीसी काे कुल बकाया राशि में 50 कराेड़ रुपए का भुगतान किया गया था। वहीं, गुरुवार काे 38 कराेड़ रुपए डीवीसी काे दिया गया है। अबतक कुल 94 कराेड़ का भुगतान जेबीवीएनएल की ओर से डीवीसी काे किया जा चुका है।

इधर, मैथन-दुमका ग्रिड से बिजली कटाैती का आंशिक असर : मेंटनेंस के लिए मैथन-दुमका ग्रिड ट्रांसमिशन लाइन गुरुवार काे 4 घंटे के लिए बंद किया गया। इससे 4 घंटे तक गाेविंदपुर के कांड्रा ग्रिड काे 60 मेगावाट बिजली के बजाए 30 मेगावाट पावर मिला। सबह 7 से दिन के 11 बजे तक मैथन-दुमका ग्रिड से कटाैती की गई। हालांकि, गुरुवार काे डीवीसी द्वारा कटाैती नहीं किए जाने की वजह से इसका आंशिक असर ही धनबाद शहर पर पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें