सूचना जारी:काेलकर्मियाें के बाेनस पर 4 काे फैसला 70 से 73 हजार रुपए मिलने की उम्मीद

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेयलाकर्मियाें काे इस साल के बाेनस का भुगतान काे लेकर स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक 4 अक्टूबर काे नई दिल्ली में हाेगी। बैठक काे लेकर काेल इंडिया के महाप्रबंधक (श्रमशक्ति एवं औद्योगिक संबंध) अजय कुमार चाैधरी की ओर से सूचना जारी की गई है।

एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा की अध्यक्षता में आयाेजित हाेने वाली बैठक में प्रबंधन की ओर से काेल इंडिया डीपी विनय दयाल, डब्ल्यूसीएल, बीसीसीएल, एसईसीएल, ईसीएल, एनसीएल डीपी के अलावा ट्रेड यूनियन की ओर से बीएमएस के सुरेंद्र कुमार पांडेय, सुधीर घुरड़े, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, एसके पांडेय, एटक से रमेंद्र कुमार एवं सीटू से डीडी रामानंदन काे बैठक में शामिल हाेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए परफॉर्मेंस लिंक्ड रिवार्ड (पीएलआर) की राशि तय की जाएगी। काेल इंडिया में काम करने वाले करीब तीन लाख कर्मियाें काे बाेनस भुगतान काे लेकर प्रबंधन और ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियाें के बीच बार्गेनिंग हाेगा। यूनियन प्रतिनिधि जहां पिछले साल से अधिक बाेनस की मांग करेंगे, वहीं प्रबंधन काेराेना और कंपनी पर पड़ने वाले आर्थिक बाेझ का हवाला देकर हजार दाे हजार रुपए अधिक पर बात बनाने का प्रयास करेगा।

काेलकर्मियाें को पिछले साल 68,500 रुपए बाेनस मिला था। यूनिनयों के मुताबिक इस साल अधिकत्म 73 हजार मिलने की उम्मीद है। हलांकि यूनियनों का यह भी कहना है कि वे 73 हजार से अधिक की मांग से बात शुरू की जाएगी।

ट्रेड यूनियन 3 को दिल्ली में बैठक कर बोनस पर बनाएंगी रणनीति

4 अक्टूबर काे बाेनस के लिए बैठक हाेनी हे। बाेनस की राशि पर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। 3 काे दिल्ली में सभी चार यूनियन क प्रतिनिध संयुक्त रूप से राशि तय करेंगे। पिछले साल से अधिक बाेनस मिलेगा।

-नाथूलाल पांडेय, एचएमएस

बाेनस पर 4 काे दिल्ली में बैठक हाेगी। बाेनस की राशि पर चाराें ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि तीन काे दिल्ली में मिलकर तय करेंगे। बाेनस की राशि पर प्रबंधन के साथ बार्गेनिंग हाेती रही है। पिछले बार से ज्यादा बाेनस दिलाने का प्रयास हाेगा। -रमेंद्र कुमार, एटक

कंपनी काे पिछले साल की अपेक्षा लाभ ज्यादा हुआ है। इसालिए काेल कर्मियाें काे पिछले साल की अपेक्षा अधिक बाेनस मिलेगा। कितना अधिक मिलेगा या कितनी मांग करनी है, यह अभी तय नहीं हुआ है। सभी मिल बैठक कर तय करेंगे।
-सुधीर घुरड़े, बीएमएस

​​​​​​​काेल कर्मियाें काे उचित और सम्मानजनक बाेनस मिलेगा। पिछले साल से ज्यादा मिलेगा, कितना मिलेगा यह प्रबंधन के साथ बैठक में तय हाेगा। तीन काे सभी चाराें ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि दिल्ली पहुंच रहे हैं। वहीं मीटिंग के पहले बैठक कर राशि तय करेंगे। -डी डी रामानंदन, सीटू

खबरें और भी हैं...