कारोबार की उम्मीद:तीन दिनों में बाजार में आएंगे बोनस के 400 करोड़

धनबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में लौट रही रौनक - Dainik Bhaskar
बाजार में लौट रही रौनक
  • बीसीसीएल, रेल, डीवीसी व सीआईएसएफ के 67000 कर्मियों के बोनस पर टकटकी

दुर्गा पूजा को लेकर बाजार पर पूरी तरह त्योहार का रंग चढ़ चुका है। त्योहारों में खूब खरीदारी होती है, पर इस त्योहार के इस रंग को और चटख बनाने जा रहा है बोनस का बाजार। हफ्तेभर के अंदर बाजार में 400 करोड़ रुपए आ जाएंगे। यह राशि बीसीसीएल, रेल, डीवीसी और सीआईएसएफ कर्मियों को पूजा पर मिलने वाले बोनस की है।

बोनस मिलने के बाद बाजार में जमकर खरीदारी होगी। कपड़े, जूते-चप्पल, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम और होम अप्लाइंसेज, ज्वेलरी, फर्नीचर के साथ वाहनों की बिक्री बढ़ जाती है। इस बार पिछले वर्ष की तुलना में 25% ज्यादा कारोबार होने की उम्मीद है। जिला चैंबर के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने बताया कि बोनस की राशि आने पर अलग अलग सेक्टर्स में 1000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार होने की संभावना है।

कब, कहां और कितना बोनस

विभाग कर्मी बोनस कब मिलेगा
बीसीसीएल 39000 ‌~72500 11 अक्टूबर
रेल 21000 ~17900 10 अक्टूबर
डीवीसी 4500 ~26000 11 अक्टूबर
सीआईएसएफ 2500 ~7000 11 अक्टूबर

जानिए, बोनस की रकम आने पर किन सेक्टरों पर आएगी जबरदस्त तेजी

लुभाने के तैयारी में जुटे बड़े सेगमेंट्स

बड़े सेगमेंट बोनस के बाजार में ऑफर्स के जरिए ग्राहकों को लुभाने की तैयारी में हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स, गारमेंट, ऑटो मोबाइल, ज्वेलरी, रियल एस्टेट सेक्टर में कई तरह के ऑफर लाए गए हैं।

इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में चकाचौंध

फेस्टिवल सीजन को लेकर धनबाद की इलेक्ट्रॉनिक दुकानों को सजा दिया गया है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं, साथ ही बीमा कराने की सुविधा भी दी जा रही है।

सर्राफा कारोबार पकड़ेगा रफ्तार

सर्राफा कारोबार के रफ्तार पकड़ने की संभावना हैं। नवंबर- दिसंबर महीने में लगन भी है जिससे खरीदारी और बढ़ेगी। ज्वेलर्स विभिन्न ऑफर्स के साथ इस बार होम डिलीवरी भी दे रहे हैं।

कार और बाइक की बढ़ेगी मांग

कार और बाइक की बिक्री में तेजी के साथ ही मांग और बढ़ गई है। ऑटो सेक्टर में वेटिंग की स्थिति बन गई है। कई ब्रांड के कारों की वेटिंग पीरियड माहभर की है।

गारमेंट्स का बढ़ेगा कारोबार
पूजा में गारमेंट्स की जबरदस्त बिक्री होती है। इसलिए बड़े शोरूम और छोटे दुकानों में तैयारी कर ली गई
है। हर तरह डिजाइन और रेंज के कपड़े ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

मिठाई कारोबारी भी हैं उत्साहित

मिठाई व्यवसायी भी त्योहारों में बेहतर कारोबार की उम्मीद से उत्साहित कुछ दिनों में कारोबार बेहतर हुआ है, त्योहारों में और ज्यादा बिक्री होने की उम्मीद के साथ तैयारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...