पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तालाब का साैंदर्यीकरण:रेजलीबांध तालाब के जीर्णाेद्धार पर पहले चरण में खर्च हाेंगे 50 लाख, अगले चरण में साैंदर्यीकरण

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार से मांगी गई राशि, शुरू में हाेगी सफाई

गाेविंदपुर स्थित रेजलीबांध तालाब के जीर्णाेद्धार की कवायद फिर शुरू की गई है। डीडीसी दशरथ चंद्र दास ने बुधवार का बताया कि तालाब की साफ-सफाई के लिए राज्य सरकार से 50 लाख रुपए की मांग की गई है। जिला परिषद बाेर्ड में मामला उठने के बाद जिला परिषद प्रशासन ने तालाब के जीर्णाेद्धार की प्रक्रिया शुरू की है।

गाेविंदपुर अंचल कार्यालय काे तालाब की जमीन की मापी कराने का निर्देश दिया गया है। गाैरतलब है कि पिछली बैठक में जिप सदस्य शहनाज परवीन ने रेजलीबांध तालाब का मामला उठाया था। उनका कहना था कि अंग्रेजाें के जमाने का यह तालाब जिला परिषद की धराेहर है।

परिषद प्रशासन की लापरवाही के कारण भू-माफिया इसकी जमीन का अतिक्रमण कर रहे हैं। डीडीसी ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद तालाब के जीर्णाेद्धार की याेजना बनाई गई है। जिला परिषद के टेक्निकल विंग काे प्राक्कलन तैयार करने काे कहा गया है। पहले चरण में तालाब की गाद और जलकुंभियाें की सफाई की जाएगी। अगले चरण में इसके साैंदर्यीकरण का काम किया जाएगा।
अतिक्रमण से तालाब काे मुक्त कराना प्राथमिकता
डीडीसी ने कहा कि तालाब काे अतिक्रमण से मुक्त कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। तालाब की मापी के बाद कब्जे वाली जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा और कब्जाधारियाें के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें