पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध:सदर अस्पताल में शुरू हुआ 60 बेड का आईसीयू वार्ड, 9 घंटे में ही फुल

धनबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यहां वेंटिलेटर, ऑक्सीजन पाइपलाइन समेत अन्य मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध

शनिवार को सदर अस्पताल में चालू हुए 60 बेडों का आईसीयू वार्ड महज 9 घंटे में ही फुल हो गया। आईसीयू वार्ड शनिवार की रात 11 बजे आरंभ हुआ। रविवार की सुबह 8 बजे तक सभी बेड कोरोना संक्रमित मरीज से फुल हो गए। उपायुक्त उमा शंकर सिंह शनिवार की शाम से ही खड़े हाेकर आईसीयू वार्ड शुरू कराने में जुट गए थे। रात 11 बजे सदर अस्पताल में काेराेना संक्रमित मरीजाें काे भर्ती लेना शुरू कर दिया गया।

आईसीयू में भर्ती मरीजाें की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। आईसीयू की निगरानी खुद डीसी करते दिखे। उपायुक्त उमा शंकर सिंह खुद सीसीटीवी कैमरा की मदद से कर रहे है। डीसी ने बताया कि बेहतरीन चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए सदर अस्पताल में उम्दा फैसिलिटी तैयार की गई है। यहां गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू बेड के साथ साथ वेंटिलेटर, ऑक्सीजन पाइपलाइन सहित अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

एसएनएमएमसीएच- आज से मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को प्रवेश

एसएनएमएमसीएच में रविवार को डॉक्टरों से मारपीट के बाद अस्पताल के प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी सह एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने आदेश जारी किया कि सोमवार से अस्पताल में एक मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को प्रवेश की इजाजत मिलेगी। अस्पताल में सुरक्षा के लिए गेट पर ही सिपाही तैनात किए जाएंगे। वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें