पुलिस ने नाबालिगो पर शुरू की सख्ती:वाहन चलाते 7 नाबालिग पकड़ाए, बॉन्ड भरकर छूटे

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नियम ताेड़ बाइक चलाने वाले नाबालिगाें पर ट्रैफिक विभाग ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। मंगलवार काे जांच के दाैरान डिनाेबली स्कूल के तीन व पीके राय काॅलेज के चार किशाेराें काे पकड़ा गय। इनकी उम्र 14 से 17 साल है। एक स्कूटी पर तीन अन्य छात्राें काे बिठा कर चल रहा था। ट्रैफिक पुलिस ने इसकी जानकारी ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार काे दी।

बेटे के पकड़े जाने पर अभिभावक दाैड़े-दाैड़े डीएसपी के पास पहुंचे। डीएसपी से मिन्नत करने लगे कि गलती हाे गई। एक बार माफ कर दीजिए। दुबारा ऐसी गलती नहीं हाेगी। डीएसपी ने चाराें छात्राें के अभिभावकाें काे जमकर फटकार लगाई। कहा कि आए दिन सड़क हादसे में किशाेराें की जान जा रही है। ऐसे में उन्हें बाइक देकर स्कूल भेज रहे हैं। बाद में डीएसपी ने बांड भराकर दुबारा ऐसी गलती नहीं करने की हिदायत देते हुए छाेड़ दिया गया।

बता दें कि भास्कर ने स्कूली बच्चाें द्वारा बाइक चलाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। उसके बाद से ट्रैफिक विभाग जांच अभियान चला रही है। आने वाले दिनाें में स्कूल के आसपास भी जांच अभियान चलाया जाएगा। डीएसपी ट्रैफिक ने अभिभावकाें से अपील करते हुए कहा है कि वे नाबालिग काे बाइक न दें। वे खुद भी सड़क सुरक्षा के नियमाें काे पालन करें और बच्चाें काे भी इसके बारे में जानकारी दें।

खबरें और भी हैं...