पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राथमिकी दर्ज:गोल बिल्डिंग में बालू लदे 8 ट्रक पकड़ाए बालू ट्रक एसो. का अध्यक्ष लव गिरफ्तार, बालू तस्करी का पूर्व में भी दर्ज है केस

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्यक्ष पर अवैध बालू का सिंडिकेट चलाने की प्राथमिकी
  • अवैध खनन कर बिक्री के लिए लाया गया था बालू

बालू के अवैध कारोबारियों के खिलाफ बुधवार की सुबह साढ़े छह बजे हीरक रोड गोल बिल्डिंग के पास बड़ी कार्रवाई हुई। सिटी एसपी आर रामकुमार, एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) चंदन कुमार व सरायढेला थानेदार किशोर तिर्की ने दल-बल के साथ बालू कारोबारियों के विरुद्ध छापेमारी की। मौके से छह 407 मालवाहक, एक-एक ट्रैक्टर ट्रॉली व ट्रक को पकड़ा गया। ट्रक पर 300 घनफुट बालू लदा हुआ था। छापेमारी टीम को देखते ही चालक ट्रक पर लदे बालू को सड़क पर ही गिराकर भागने की कोशिश की। टीम ने खदेड़कर ट्रक रुकवाया।

इसी बीच ट्रक को छोड़ चालक भाग निकला। वहीं पांच 407 मालवाहक व एक ट्रैक्टर के भी चालक भी निकल भागे, जबकि एक मालवाहक के चालक निरसा के मुराडीह निवासी शक्तिपद मंडल को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। जब्त सभी वाहनों में 100-100 घनफुट बालू लदे मिले। टीम ने मौके से सरायढेला न्यू बैंक कॉलोनी निवासी बालू ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष लव भारती को भी गिरफ्तार कर लिया। उसकी स्विफ्ट डिजायर (जेएच10एसी/7303) भी वहीं से पकड़ी गई। जब्त वाहन समेत गिरफ्तार दोनों लोगों को सरायढेला थाना लाया गया। खान निरीक्षक पिंटू कुमार की लिखित शिकायत पर जब्त वाहनों, लव भारती व शक्तिपद मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गोल बिल्डिंग के पास अपनी कार के साथ मौजूद था लव भारती
जब टीम ने छापेमारी की तो बालू ट्रक एसोसिएशन का अध्यक्ष लव भारती वहां अपनी कार के साथ मौजूद था। प्राथमिकी के अनुसार, लव बालू माफिया के रूप में अपने सहयोगियों के साथ अवैध बालू का उत्खनन व परिवहन कराता है। 20 जुलाई 2017 में पूर्वी टुंडी थाना में लव के खिलाफ अवैध बालू परिवहन का केस दर्ज हुआ था। 5 जून 2020 को भी सरायढेला में उसकी गाड़ी में अवैध बालू पकड़ा गया था। उस पर जुर्माना हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser