• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • A Group Of Contractors Were Collecting The Tender Paper After Selecting Them From The Lottery, But The Whole Game Got Spoiled After Noon.

ठेके में गुटबाजी:ठेकेदाराें का एक गुट लाॅटरी से चयन कर जमा कर रहा था टेंडर पेपर, पर दाेपहर बाद बिगड़ गया पूरा खेल

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निगम कार्यालय में टेंडर के लिए लगी ठेकेदारों की भीड़। - Dainik Bhaskar
निगम कार्यालय में टेंडर के लिए लगी ठेकेदारों की भीड़।

15.32 कराेड़ रुपए से वार्डाें में सड़क व नाली निर्माण के लिए मंगलवार काे निगम कार्यालय में टेंडर कराया गया। दिनभर परिसर में गहमा-गहमी रही। 100 से अधिक ठेकेदार पूरे दिन वहां डटे रहे, जुगाड़ भिड़ाने की काेशिश करते रहे। ठेकेदाराें ने टेंडर में सेटिंग-गेटिंग की पृष्ठभूमि दाे दिन पहले ही बैठक कर तैयार कर ली थी।

कार्यालय के पाेर्टिकाें में ही ठेकेदाराें का एक गुट डेरा जमाए था। किस वार्ड में किस याेजना के लिए काैन-काैन पेपर डालेगा, वे तय कर रहे थे। इसके लिए उन्हाेंने बाकायदा वहीं लाॅटरी भी कर ली। दाेपहर 2 बजे तक यह सब चलता रहा। लाॅटरी से न केवल ठेकेदार का चयन किया जा रहा था, बल्कि बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार सभी शिड्यूल रेट पर ही टेंडर पेपर भी जमा कर रहे थे।

हालांकि, दाेपहर के बाद कुछ ठेकेदाराें ने पूरी सेटिंग बिगाड़ दी। तीन-चार ठेकेदाराें ने एक ही याेजना के लिए टेंडर पेपर जमा कर दिए। पता चला कि 64 याेजनाओ में से 22 में तीन-चार ठेकेदाराें ने पेपर जमा कर दिए। इससे पूरा खेल बिगड़ गया।

आज खाेला जाएगा टेंडर, एल वन पर मिलेगा ठेका
टेंटर पेपर की गिनती ताे कर ली गई, लेकिन उन्हें मंगलवार काे खाेला नहीं जा सका। अब बुधवार काे टेंडर पेपर खाेले जाएंगे और तभी तय हाेगा कि किस याेजना में किसकी दर एल वन है और किसे ठेका किसे मिलेगा। सूत्राें ने बताया कि नगर निगम ने एक दिन पहले ही सदर थाने काे टेंडर के बारे में जानकारी दे दी थी, लेकिन मंगलवार काे पुलिस बल नहीं पहुंचा था। इसी वजह से ठेकेदाराें काे मनमानी का अधिक माैका मिल गया। वे कार्यालय के अंदर जानेवालाें काे भी राेक रहे थे। पुलिस दाेपहर बाद पहुंची, लेकिन तब तक ज्यादातर पेपर जमा किए जा चुके थे।

खबरें और भी हैं...