पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:विद्यार्थियों की पुस्तक घर ले जाने व खरीदारी में गड़बड़ी करने पर दाे शिक्षकाें पर कार्रवाई

धनबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जीएनएम उवि, कतरासगढ़ के छात्र-छात्राओं के लिए खरीदी पुस्तकें घर ले जाने और पुस्तकों की खरीदारी में गड़बड़ी को लेकर एक शिक्षिका और एक शिक्षक पर कार्रवाई की गई है। विभागीय कार्रवाई पूरी होने के बाद मामले में 9 नवंबर को उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक हुई थी।

समिति ने बालिका उच्च विद्यालय गोमो की शिक्षिका रश्मि सिंह और पीएनकेएन उच्च विद्यालय कालियासोल के शिक्षक गौतम सहाय को दोषी पाया है। इससे पहले दाेनाें काे मामले में प्रथम दृष्टया दाेषी पाने के कारण निलंबित किया गया था। बता दें कि जीएनएम उच्च विद्यालय, कतरासगढ़ में रश्मि सिंह प्रभारी प्रधानाध्यापिका थीं। वहीं गाैतम सहाय स्कूल में सहायक शिक्षक थे।

इसी दाैरान पुस्तकाें की खरीदारी में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। इसके बाद तत्कालीन डीईओ डॉ माधुरी कुमारी ने दाेनाें का अलग-अलग स्कूलाें में प्रशासनिक दृष्टिकाेण से स्थानांतरण कर दिया था। डीईओ प्रबला खेस ने बताया कि ऐसी कार्रवाई उन लाेगाें काे कड़ा संदेश भी देगी, जाे गड़बड़ी करने की मंशा रखते हैं।

जिला शिक्षा स्थापना समिति ने रश्मि सिंह और गाैतम सहाय पर कार्रवाई करते हुए पुस्तक, पंखा और ट्यूबलाइट की कीमत कुल राशि 21592 रुपए की आधी राशि वेतन से वसूल की जाएगी। तीन वेतन वृद्धि पर संचयात्मक प्रभाव से राेक लगा दी गई है। निलंबन अवधि का जीवन निर्वाह भत्ता के अतिरिक्त काेई भत्ता देय नहीं हाेगा। इसके अलावा भविष्य में स्कूल के प्रशासनिक सेवा से भी मुक्त रखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें