पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राेका गया वेतन:बीके राय में एक काे छाेड़ सभी शिक्षक नदारद

धनबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीके राय स्मारक उच्च विद्यालय का डीईओ प्रबला खेस ने 5 नवंबर काे निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दाैरान एक शिक्षक एवं एक आदेशपाल काे छाेड़ सभी नदारद थे। डीईओ सुबह 9 से 10 बजे तक स्कूल में रहीं। 9:25 बजे के बाद शिक्षिका उपासना, रमेश कुमार, स्लेहा खातून, ब्रह्मानंद त्रिवेदी और आईसीटी काेर्डिनेटर अमृता कुमारी पहुंचीं। जबकि 4 नवंबर तक सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने रजिस्टर में स्कूल आने का समय 8 बजे ही दर्शाया था।

इसकाे लेकर डीईओ ने 5 नवंबर का एक दिन का सभी का वेतन स्थगित कर दिया। इसके साथ ही प्रभारी प्रधानाध्यापक के माध्यम से एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है। डीईअाे ने बताया कि स्पष्ट है कि शिक्षक समय से स्कूल नहीं आते हैं। निरीक्षण के वक्त शिक्षक रमेश कुमार ने शिक्षक शशिकांत पांडेय के 5 नवंबर का लिखित आकस्मिक अवकाश दिया था। जबकि शशिकांत पांडेय 4 नवंबर काे उपस्थित थे ताे उसी दिन 5 नवंबर के लिए आवेदन देते। पूछताछ में पता चला कि शशिकांत पांडेय कभी आकस्मिक अवकाश का आवेदन नहीं दिए हैं।

मामले में फाेन कर प्रभारी दिनेश दास काे बुलाया गया ताे वे आए, लेकिन शिक्षक शशिकांत पांडेय नहीं आए। इसकाे देखते हुए डीईआ ने शिक्षक शशिकांत पांडेय काे अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है। शिक्षकाें के अनुपस्थित रहने काे लेकर कहा है कि काेविड-19 के कारण स्कूल में अध्यापन बंद है, लेकिन ऑनलाइन पढ़ाई कराना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें