पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध हुआ मुखर:सरकार की मजदूर विराेधी नीतियाें के खिलाफ अब आरपार की लड़ाई: आसिफ

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धनबाद स्टेशन पर प्रदर्शन करते ईसीआरकेयू के सदस्य।
  • रेलवे के निजीकरण, 50% पदाें काे सरेंडर करने के खिलाफ ट्रेड यूनियनाें ने किया प्रदर्शन, मीटिंग कर केंद्र सरकार के निर्णय का विराेध किया, कहा-

रेलवे के निजीकरण के खिलाफ रविवार काे अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर विभिन्न ट्रेड यूनियनाें ने रेल बचाओ, देश बचाओ कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने डीपाे के सामने गेट मीटिंग कर केंद्र सराकर के निर्णय का विराेध किया।

प्रदर्शनकारियाें ने रेलवे का निजीकरण करने, रेल का परिचालन निजी ऑपरेटरों को साैंपने, उत्पादन इकाइयाें का निजीकरण करने, 50% पदों को सरेंडर करने पर विराेध जताया। प्रदर्शन में के मिश्रा, एके दा, एनके खवास, टीके साहू, एसके प्रसाद समेत बड़ी संख्या में रेलकर्मी शामिल थे।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे यूनियन की ओर से धनबाद स्टेशन पर आयाेजित विराेध प्रदर्शन के दाैरान गार्ड काउंसिल के जोनल संयुक्त सचिव आसिफ खान ने कहा कि केंद्र सराकर रेलवे काे बेचना बंद करे, वरना रेल कर्मी उग्र आंदाेलन करेंगे। इंप्लाइज यूनियन के मंडल काे-ऑर्डिनेटर एपी सिंह ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि सरकार की मजदूर विराेधी नीतियों के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ी जाए।

इसके लिए सभी रेलकर्मियाें को भेदभाव भुलाकर एक मंच पर आना होगा। कोषाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि रेलवे को निजी हाथों में देने से राेजगार के अवसर समाप्त हाेने के साथ शाेषण बढ़ेगा। प्रदर्शनकारियाें काे संबाेधित करने वालाें में बीआर सिंह, जीएसपी सिंह, संतोष कुमार, उदय कुमार, नागेंद्र पासवान आदि शामिल थे। प्रदर्शन में गार्ड कौटिल्य, एलरसा, आरकेटीए के सैकड़ाें रेलकर्मियाें ने भाग लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें