पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:बैंक माेड़ ओवरब्रिज पर बढ़ा खतरा, मरम्मत से पूर्व पुल की जांच जरूरी

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेलकाता की विशेषज्ञाें की टीम की रिपाेर्ट में खुलासा, आरसीडी ने विभाग काे भेजी रिपाेर्ट

बैंकमाेड़-नया बाजार ओवरब्रिज की स्थिति काफी चिंताजनक हाे गई है। पुल की मरम्मत से पहले इसकी जांच जरूरी है। ओवरब्रिज के वजन का आकलन अब अनिवार्य हाे गया है। पुल पर जलापूर्ति पाइपलाइन और सड़क पर डबल पिचिंग के कारण खतरा काफी बढ़ गया है। यह खुलासा काेलकाता से आई विशेषज्ञाें की टीम ने अपनी रिपाेर्ट में किया है।

जिसकी पुष्टि पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र साहा ने भी की है। यह टीम 17 अक्टूबर काे ओवरब्रिज की जांच करने आई थी। ओवरब्रिज की प्रारंभिक जांच के बाद टीम ने अपनी रिपाेर्ट विभाग के कार्यपालक अभियंता काे दी है। जांच रिपाेर्ट में टीम ने ओवरब्रिज की मरम्मत काे ताे अनिवार्य बताया ही है, लेकिन उससे पहले इसकी जांच का भी सुझाव दिया है।

रिपाेर्ट में कहा गया है कि इस पुल के वजन काे समझना और जानना पहले जरूरी है। वजन मापने के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करना हाेगा, क्याेंकि पुल काफी पुराना है और इसमें किसी तरह का छेड़छाड़ करना संभव नहीं है। तकनीकी जांच से ही पुल के पिलर समेत उसकी मजबूती का आकलन हो पाएगा।

  • ओवरब्रिज काे लेकर काेलकाता की टीम ने जाे रिपाेर्ट दी है, उसे पथ निर्माण सचिव काे भेज दी गई है। टीम ने मरम्मत का प्राक्कलन तैयार करने के पूर्व ओवरब्रिज की जांच काे जरूरी बताया है। सचिव के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमरेंद्र साहा, कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें