पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • B.Ed. Exam Form Of Two Will Be Filled By 11, The Candidates Will Have To Pay Examination Fee 2000 And Form Fee शुल्क50

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीबीएमकेयू:बीएड सेमे. दो का परीक्षा फाॅर्म 11 से भरा जाएगा, परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क 2000 व प्रपत्र शुल्क ‌50 देने होंगे

धनबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • बीए एलएलबी व एलएलबी की सभी परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क 750 रुपए तय की गई
  • 500 रुपए विलंब दंड के साथ 18 व 19 जनवरी तक फाॅर्म भरा जाएगा

बीबीएमकेयू प्रशासन ने बीएड व एलएलबी, बीए एलएलबी की पांच परीक्षाओं का परीक्षा फाॅर्म भरने की तिथि की घोषणा कर दी। इनमें बीएड सेमेस्टर दो सत्र, बीए एलएलबी सेमेस्टर एक सत्र 2019-24, बीए एलएलबी सेमेस्टर तीन सत्र 2018-23, एलएलबी सेमेस्टर एक सत्र 2019-22, एलएलबी सेमेस्टर तीन सत्र 2018-21, एलएलबी सेमेस्टर पांच सत्र 2017-20 की परीक्षा का फाॅर्म बिना विलंब दंड के 11 से 16 जनवरी तक भरा जाएगा। वहीं 500 रुपए विलंब दंड के साथ 18 व 19 जनवरी तक फाॅर्म भरा जाएगा।

काॅलेजों को बिना विलंब दंड के भरा हुआ फार्म व शुल्क जमा करने के लिए 19 जनवरी व विलंब दंड के साथ भरा हुआ फाॅर्म शुल्क जमा करने के लिए 20 जनवरी निर्धारित की गई है। बीए एलएलबी व एलएलबी की सभी परीक्षाओं के लिए परीक्षा शुल्क 750 रुपए तय की गई है। बीएड सेमेस्टर दो के परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क 2000 रुपए व प्रपत्र शुल्क 50 रुपए देने होंगे।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा काे ले 11 को बोर्ड की बैठक

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी प्रवेश परीक्षा काे लेकर 11 जनवरी को एग्जामिनेशन बोर्ड की बैठक की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक डाॅ सत्यजीत सिंह ने बताया कि बैठक में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए सिलेबस, परीक्षा की तिथि, परीक्षा के लिए पात्रता समेत अन्य विषयाें पर चर्चा की जाएगी। पिछले कई माह से विभिन्न छात्र संगठनाें की ओर से पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की मांग की जा रही है। छात्र संगठनों की मांग पर कुलपति डाॅ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया था कि 14 जनवरी तक पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। विवि प्रशासन की मानें तो जल्द ही पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित हाेगी। विवि स्थापना के तीन वर्ष पूरे हो चुके हैं। हालांकि अभी एक भी बार पीएचडी प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई है।

रिजल्ट जारी होने के बाद स्वीकार नहीं होंगे आंतरिक परीक्षा के अंक

कोई भी परीक्षा फल जारी होने के बाद उक्त परीक्षा की आंतरिक परीक्षा के अंक स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा फाॅर्म भरने संबंधित जारी निर्देश में इसे स्पष्ट कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डाॅ सत्यजीत सिंह ने बताया कि पिछले दिनों हुई कुछ घटनाओं के बाद परीक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है।

यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट के छात्रों को पीके राय काॅलेज देगा बोनाफाइड सर्टिफिकेट

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं काे बोनाफाइड सर्टिफिकेट के लिए परेशानी हो रही है। आजसू के छात्र नेता विशाल ने शनिवार को उक्त समस्या से प्रति कुलपति डाॅ अनिल महतो‌ को अवगत करवाया। प्रति कुलपति ने निर्देश पर रजिस्ट्रार ने सत्र 2020-21 के लिए भी छात्रों का बोनाफाइड सर्टिफिकेट देने के लिए पीके राय को अधिकृत कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser