दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा आज से शुरू:दिल्ली-देवघर की पहली फ्लाइट के को-पायलट होंगे भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी

धनबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा आज से शुरू, पहले हफ्ते की 80% सीटें फुल - Dainik Bhaskar
देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा आज से शुरू, पहले हफ्ते की 80% सीटें फुल

देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा 30 जुलाई से शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट प्रतिदिन होगी। इंडिगो एयरलाइन्स देवघर से दिल्ली के बीच 186 सीट वाली एयरबस 320 ऑपरेट करेगी। दिल्ली से देवघर आने वाली इंडिगो की पहली फ्लाइट में को-पायलट के रूप में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी होंगे। इस फ्लाइट में सांसद निशिकांत दुबे के साथ सांसद मनोज तिवारी, सांसद रवि किशन, सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, कमलेश पासवान, अनुराग शर्मा, रवींद्र कुशवाहा और शेखर सुमन भी होंगे। पहली फ्लाइट 6 ई 6191 दिल्ली से दोपहर 1 बजे उड़ान भर कर 2:45 बजे देवघर पहुंचेगी।

फ्लाइट के देवघर में लैंड करने पर वाटर कैनन सलामी दी जाएगी। वापसी में फ्लाइट संख्या 6 ई 6192 दोपहर 3:15 बजे देवघर से रवाना होकर शाम 5:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इंडिगो एयरलाइन्स के अधिकारियों ने कहा कि पहले हफ्ते में आने वाली फ्लाइट में 80% और वापसी में 70% सीटें बुक हो चुकी हैं। पहले दिन दिल्ली से आने वाली फ्लाइट में 180 और वापसी की फ्लाइट में अब तक 170 सीटें बुक हो चुकी हैं।

रांची और पटना के लिए भी फ्लाइट जल्द

देवघर से कोलकाता की फ्लाइट रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत शुरू की गई है। इसमें देवघर से पटना और रांची की फ्लाइट भी शामिल हैं। निर्देश मिलते ही इंडिगो जल्द ही देवघर से पटना और रांची की सीधी फ्लाइट शुरू कर देगा।

अक्टूबर में मुंबई और बेंगलुरू की फ्लाइट

इंडिगो द्वारा अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले मुंबई और बेंगलुरू की डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जाएगी। मुंबई, बेंगलुरू और दिल्ली मार्ग पर एयरबस 320 परिचालन किया जाएगा। दिल्ली के साथ ही देवघर से मुंबई और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट इंडिगो एयरलाइन्स के प्लान का हिस्सा है, जिसकी सभी तैयारी की जा चुकी है।

बैंकाक, ढाका और सिंगापुर की फ्लाइट शुरू करने की योजना

इंडिगो द्वारा देवघर से घरेलू उड़ानों के साथ अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू करने पर भी विचार किया जा रहा है। बैंकाक और फिर ढाका तथा सिंगापुर के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...