पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक झटके में सब स्वाहा:गैस सिलेंडरों में ब्लास्ट से दुकान की छत व दरवाजा 30 फीट ऊपर पेड़ पर जा लटके

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक झटके में स्वाहा हुई मंडी, दुकानों में मौजूद 19 सिलेंडर नहीं निकाले जाते तो तबाह हो सकता था इलाका
  • शहर के हर बाजार में गैस रीफिलिंग का धंधा, फिर हो सकती है स्टील गेट मंडी जैसी घटना

स्टील गेट सब्जी मंडी में आग की वजह वहां मौजूद अवैध गैस रीफिलिंग दुकानें बताई जा रही हैं। शहर के प्राय: सभी बाजाराें और आबादी वाले स्थानाें पर बिना किसी राेक-टाेक के धड़ल्ले से बड़े एलपीजी सिलेंडर से छाेटे सिलेंडर में गैस रीफिलिंग का काम चल रहा है। बाजाराें में गैस चूल्हा रिपेयरिंग की आड़ में अवैध तरीके से छाेटे सिलेंडर में रीफिलिंग की जाती है। 14.5 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत 877 रुपए है। यानी प्रति किलाे 60 रुपए, लेकिन रीफिलिंग करने वाले दुकानदार ग्राहकाें से 100 रु. प्रति किलो वसूलते हैं।

कहां-कहां होती है अवैध रीफिलिंग

सरायढेला बाबा स्वीट्स के पास, पुलिस लाइन, आईआईटी के गेट के पास, हीरापुर हटिया में दाे स्थानाें पर, जनता मार्केट बरटांड़, बस स्टैंड के पास, पुराना बाजार, बेकारबांध जैसे भीड़ वाले इलाकाें के साथ गली-मुहल्लाें में भी।

परिवार काे कैसे पालेंगे, अब खाने-पीने में आफत- गाेविंद

गाेविंद माेदी बताते हैं कि 30 सालाें से मंडी में दुकान चलाते हैं। हाेली से पहले 1 लाख का राशन दुकान में लाया था। अब आग ने खाने-पीने पर आफत ला दी।

सब जल गया, अब बच्चाें काे कैसे पढ़ाएंगे- प्रकाश

प्रकाशचंद्र मंडल का सब्जी दुकान थी। पदुकान से हाेने वाली कमाई से वे बच्चाें काे पढ़ा रहे हैं। 10 लोगों का उनका परिवार इसी दुकान पर आश्रित था।

40 साल से हाेटल था, एक झटके में बर्बाद- राजकुमार

राजकुमार रवानी हाेटल चलाता है। राशन के अलावा फर्नीचर भी आग में खाक हो गई। 1 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। एक झटके में सब खत्म हो गया।

जमीन पर दावा कर रहा एसएनएमएमसीएच

एसएनएमएमसीएच मंडी की जमीन पर अपना दावा कर रहा है। अतिक्रमण हटाने काे लेकर कई बैठकें भी हाे चुकी है। जिला प्रशासन से भी मदद मदद मांगी है।

झाेपड़ीनुमा दुकानों में सब्जी बेच कर सभी किसी तरह परिवार का भरण-पाेषण करते थे। आग ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है। जिला प्रशासन क्षतिपूर्ति का आकलन कर सभी काे सहायता उपलब्ध कराए।”
पीएन सिंह, सांसद

सब्जी मंडी में लगी आग की वजह शराब व गैस रीफिलिंग की अवैध दुकानें हैं। डीसी से इस मामले की जांच का निर्देश मिला है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।”
सुरेंद्र कुमार, एसडीओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें