पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शो-कॉज:पीडीएस दुकान का लाइसेंस रद्द करने और एडीएम सप्लाई से शो-कॉज की सिफारिश, कालाबाजारी पर लगेगी रोक

धनबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • अनाजों की कालाबाजारी पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने सौंपी रिपोर्ट

पीडीएस के अनाजों की कालाबाजारी को लेकर एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) चंदन कुमार ने डीसी उमाशंकर सिंह को रिपोर्ट सौंप कई सिफारिशें की हैं। रिपोर्ट में एडीएम ने मां अंबे स्वयं सहायता समूह जनवितरण प्रणाली की दुकान का लाइसेंस रद्द करने और निगम क्षेत्र में पीडीएस कोटे के अनाजों की कालाबाजी को लेकर एडीएम (सप्लाई) संदीप कुमार दाेराईबुरु से स्पष्टीकरण मांगने की भी अनुशंसा की है। साथ ही जनिवतरण प्रणाली दुकानाें के अनुश्रवण और निरीक्षण प्रक्रिया काे ऑनलाइन का सुझाव दिया, जिससे पीडीएस के अनाज की कालाबाजारी रोकी जा सके।

एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने 3 जनवरी काे मां अबे पीडीएस दुकान और मां अबे आटा चक्की मिल में छापेमारी की थी, जिसमें आटा चक्की मिल में 110 बाेरा गेहूं पाया गया था। जांच के क्रम में मिल संचालक संताेष कुमार ने फर्जी बिल प्रस्तुत कर दिया था। इसकाे लेकर एडीएम के नेतृत्व में श्रीराम ट्रेडर्स एंड फ्लाअर मिल गाड़ीवान पट्टी भागा में छापामारी कर उसके गाेदाम काे सील कर दिया था। एडीएम चंदन कुमार का कहना है कि सभी मार्केंटिंग ऑफिसर से सूची मांगी गई है कि सालभर में उन्होंने कितनी दुकानों की जांच की है।

भागा व आसपास के क्षेत्रों में खूब हो रही कालाबाजारी

डीसी को सौंपी रिपोर्ट यह भी कहा गया कि भागा और आसपास के क्षेत्राें के दुकान-प्रतिष्ठान और जनवितरण प्रणाली में बड़े स्तर पर पीडीएस अनाज की कालाबाजारी हाे रही है। इस पर काॅमर्शियल टैक्स विभाग की जांच टीम गठित कर भागा समेत आसपास की दुकानाें की जांच कराई जाए।

एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर की जांच रिपाेर्ट के आधार पर दाेषियाें के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हाेगी। चाहे वह अधिकारी-कर्मचारी हाें या दुकानदार।
उमा शंकर सिंह, डीसी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser