पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Chain Of Infection Weakened: 0.2% Positive In Special Drive, 914 Corona Patients Were Found Between 16 And 30 September, Only 509 People Were Infected In 14 Days Of October

राहत की खबर:कमजोर हुई संक्रमण की चेन: स्पेशल ड्राइव में 0.2% मिले पॉजिटिव, 16 से 30 सितंबर के बीच मिले थे 914 कोरोना मरीज, अक्टूबर के 14 दिनों में सिर्फ 509 लोग हुए संक्रमित

धनबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना संक्रमण की चेन ताेड़ने में धनबाद जिला प्रशासन सफल रहा है। बुधवार को स्पेशल ड्राइव में 1270 लोगों की जांच हुई, जिसमें 0.2% पॉजिटिव मिले। पिछले दाे माह की तुलना में अक्टूबर माह (अब तक) में सबसे कम मरीज मिले हैं। अक्टूबर के पिछले 14 दिनाें में धनबाद में 509 नए पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। जबकि 16 से 30 सितंबर तक (पंद्रह दिनाें में) कुल 914 पाॅजिटिव केस मिले थे।

आंकड़ाें के अनुसार यह पिछले पंद्रह दिनाें की तुलना में लगभग 40 फीसदी कम है। जिला प्रशासन व हेल्थ विभाग का कहना है कि संक्रमित मरीज मिलने की रफ्तार में और कमी आएगी। सिविल सर्जन डाॅ. गाेपाल दास का कहना है कि काेविड टेस्ट के लिए लगातार चलाए जा रहे स्पेशल ड्राइव के कारण संक्रमित मरीजाें की तेजी से पहचान की गई। संक्रमित मरीज चिह्नित हो जाने से संक्रमण की चेन आगे नहीं बढ़ सकी।

किस माह कितने संक्रमित मरीज मिले...

सितंबर में सबसे अधिक माैत : काेराेना से धनबाद में अबतक 71 मरीजाें की माैत हुई है। संक्रमण को लेकर सितंबर माह सबसे खराब रहा। सितंबर माह में सबसे अधिक 26 लोगों की जान कोरोना के कारण हुई। मरने वालों में 87.8 प्रतिशत पुरुष हैं, जबकि 12.2 प्रतिशत महिलाएं। वहीं, संक्रमित हाेनेवाले लोगों में 77 प्रतिशत पुरुष हैं और 23 प्रतिशत महिलाएं। धनबाद में कोरोना से पहली मौत 11 जुलाई को हुई थी।

खबरें और भी हैं...