पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:बीआईटी सिंदरी सहित राज्य के इंजीनियरिंग संस्थानों में बीई-बीटेक में च्वाइस फीलिंग शुरू

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले राउंड का परिणाम 28 काे जारी हाेगा, 30 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और लाॅकिंग हाेगी

बीआईटी सिंदरी सहित राज्य के तमाम इंजीनियरिंग काॅलेजाें में नामांकन के लिए बुधवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हाे गया। इसके साथ ही सीट एलाॅटमेंट के लिए च्वाइस फीलिंग भी शुरू हाे गई। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियाेगिता परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) ने वर्ष 2020-21 में बीटेक/बीई में नामांकन के लिए पहले और दूसरे ऑनलाइन साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी किया है।

पहले राउंड की ऑनलाइन काउंसलिंग में 23 अक्टूबर शाम 7 बजे तक माॅक सीट एलाॅटमेंट की च्वाइस फीलिंग का परिणाम 28 अक्टूबर काे जारी हाेगा। वहीं 30 अक्टूबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, सीट एलाॅटमेंट के लिए च्वाइस फीलिंग और लाॅकिंग हाेगी।

3 नवंबर काे पहले राउंड के सीट एलाॅटमेंट का परिणाम जारी हाेगा। 3 नवंबर से 7 नवंबर तक प्राेविजनल सीट एलाॅटमेंट पत्र डाउनलाेड किया जा सकेगा। इसी दाैरान डाॅक्यूमेंट वेरिफिकेशन और संबंधित इंजीनियिरंग संस्थानाें में दाखिला भी हाेगा।
12 नवंबर से दूसरे राउंड की काउंसलिंग
दूसरे राउंड की ऑनलाइन काउंसलिंग के तहत 12 से 17 नवंबर तक सीट एलाॅटमेंट हाेगा और प्राेविजनल सीट एलाॅटमेंट पत्र डाउनलाेड किया जा सकेगा। इसी दाैरान दस्तावेजाें का सत्यापन हाेगा ओर संबंधित संस्थानाें में नामांकन भी लिया जाएगा। पूरी प्रक्रिया के लिए पर्षद की वेबसाइट jceceb.jharkhand.gov.in पर लिंक उपलब्ध कराया गया है। अभ्यर्थियाें काे सलाह दी गई है कि वे सीटाें के आवंटन के लिए अधिक-से-अधिक विकल्पाें काे भरें।

हालांकि पहले राउंड की काउंसलिंग में अभ्यर्थी के पहले विकल्प का आवंटन हाे जाएगा, ताे वे दूसरे राउंड की काउंसलिंग के याेग्य नहीं माने जाएंगे। काउंसलिंग में सामान्य/ईडब्ल्यूएस, बीसी 1 और बीसी 2 के लिए शुल्क 400 रुपए तथा एससी, एसटी और सभी काेटि की महिलाओं के लिए शुल्क 250 रुपए तय है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें