सीबीआई ने दी क्लीन चिट:97.04 करोड़ के घोटाले में क्लाेजर रिपाेर्ट, बीसीसीएल के पूर्व सीएमडी समेत 8 अफसराें काे राहत

धनबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नियमाें का उल्लंघन कर टिपराें की जगह डंपराें की खरीदारी से जुड़े 97.04 करोड़ रुपए के घोटाला में बीसीसीएल के पूर्व सीएमडी टीके लाहिड़ी समेत 7 अधिकारियों और एक कंपनी को सीबीआई ने क्लीन चिट दे दी है। जांच एजेंसी ने इस संबंध में अदालत में क्लाेजर रिपाेर्ट दाखिल कर कहा कि आरोपों के समर्थन में साक्ष्य नहीं मिले।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत ने रिपाेर्ट को स्वीकार कर लिया है। एजेंसी ने 8 सितंबर 2017 को सीएमडी लाहिड़ी, पूर्व डीटी (पी एंड पी) अशाेक सरकार, डीटी (ऑपरेशन) दिनेश चंद्र झा, एक्सकैवेशन जीएम एएन सहाय व वी सिन्हा, एक्सकैवेशन कैपिटल जीएम एसके पाणिग्रही, मैटेरियल मैनेजमेंट जीएम गिरिजा उपरीती, फाइनांस जीएम एके गंगोपाध्याय और कंपनी मेसर्स लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड, बेंगलुरु के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया था।

सीबीआई ने प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि बीसीसीएल के अफसराें ने मिलीभगत से कोल इंडिया के नियमों का पालन किए बिना 100 टिपराें के बजाय 35 टीई के 100 डंफराें की खरीदारी की थी। टीपर के स्थान पर बिना आदेश के डंपर की खरीदारी कर आरोपियों ने बीसीसीएल काे कुल 97.04 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया था।

खबरें और भी हैं...