समीक्षा बैठक:काेयला उत्पादन व डिस्पैच बढ़ाने पर जोर दें कंपनियां : प्रह्लाद जाेशी

धनबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोयला मंत्री ने अधिकारियाें के साथ की समीक्षा बैठक

केंद्रीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार काे मंत्रालय और काेल इंडिया के अधिकारियाें के साथ देश में कोयले की उपलब्धता की स्थिति की ऑनलाइन बैठक में समीक्षा की। उन्हाेंने वार्षिक उत्पादन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों को प्रेरित करने की अपील की।

जाेशी ने अधिकारियों को लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 100 दिनों की कार्य योजना का कड़ाई के साथ पालन करने की सलाह दी। ताप विद्युत संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। मंत्री ने कहा कि आयात में कमी लाने के लिए काेयला उत्पादन बढ़ाना हाेगा। काेल इंडिया काे माैजूदा वित्तीय वर्ष में 670 मिलियन टन उत्पादन का लक्ष्य दिया गया है, जबकि अब तक उत्पादन 423.66 मिलियन टन ही हाे सका हैं। वित्तीय वर्ष समाप्त हाेने में अभी 83 दिन बचे हैं।

मंत्री ने कहा कि इस समय में उत्पादन लक्ष्य में पिछड़ रही कंपनियाें काे बेहतर-से-बेहतर प्रदर्शन करना हाेगा। बैठक में काेयला सचिव अनिल कुमार जैन, काेल इंडिया के चेयरमैन प्रमाेद अग्रवाल, बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता, डीटी ओपी चंचल गाेस्वामी, सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद समेत काेल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियाें के सीएमडी और डीटी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...