पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Consent Made In The Chamber's Meeting With The SDM, On The Condition That They Do Not Become Seriously Ill, Have A Separate Room In The House, Facilities For Surgery

मांग:एसडीएम के साथ चैंबर की बैठक में बनी सहमति, शर्त कि वे गंभीर रूप से बीमार न हाें, घर में अलग से कमरा, शाैचालय की सुविधा हाे

धनबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैंबर के कैंपाें में संक्रमित पाए जाने पर हाेम आइसाेलेशन में रह सकेंगे

चैंबराें के सहयाेग से लगाए जानेवाले कैंपाें में काेराेना से संक्रमित पाए जानेवालाें काे हाेम आइसाेलेशन की सुविधा मिल सकेगी। यह सुविधा वैसे लाेगाें काे ही मिल सकेगी, जाे गंभीर रूप से बीमार न हाें। इसके लिए उस व्यक्ति के घर में आइसोलेशन के प्राेटाेकाॅल काे पूरा करने वाला अलग से व्यवस्थित कमरा, शौचालय आदि हाेना जरूरी है। एक साधारण फॉर्म में जानकारियां भरकर वह अपने घर में ही आइसाेलेट हाे सकता है। फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ काॅमर्स और इसके सदस्य संगठनाें के साथ साेमवार काे हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी।

चैंबर सदस्याें ने इस संबंध में मांग उठाई, जिसपर एसडीएम सुरेंद्र कुमार ने सहमति जता दी। बैठक में यह भी तय हुआ कि चैंबर की ओर से लगाए गए कैंपाें में जिनकी काेराना जांच की जा चुकी है, उनका पूरा डाटा तैयार किया जाएगा। इससे उनके बारे में जब चाहें, आसानी से पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए उस डाटा काे चैंबर के साथ भी जिला प्रशासन शेयर करेगा। बैठक में चैंबराें का नेतृत्व जिला चैंबर के अध्यक्ष चेतन प्रकाश गोयनका ने किया।

बिजनेस टूर पर 1-3 दिनों के लिए आने-जानेवालाें काे क्वारेंटाइन से राहत की मांग

जिला चैंबर के सदस्याें ने बैठक में कहा कि दूसरे राज्याें से आनेवालाें या यहां से दूसरे राज्याें में जाने के बाद लाैटनेवालाें काे 14 दिनाें तक क्वारेंटाइन रहने का नियम अभी लागू है। यह व्यवसायियाें और अन्य प्राेफेशनल्स के लिए किसी भी तरह से प्रैक्टिकल नहीं है। इसमें बदलाव करना चाहिए। सदस्याें ने मांग रखी कि 1 से 3 दिन के लिए बाहर से आनेवालाें या दूसरे राज्याें में जाकर लाैटने वालाें काे इस नियम से मुक्त रखा जाए, ताकि वे अपना काम सुविधाजनक तरीके से कर सकें। एसडीएम ने कहा कि इस संबंध में वे डीसी से बातचीत कर समाधान निकालने की काेशिश करेंगे।

प्लाज्मा डाेनेशन का हाे इंतजाम, काेराेना काे मात देनेवालों का डाटा साझा किया जाए

जिला चैंबर ने बैठक में सुझाव रखा कि धनबाद में भी जल्द-से-जल्द प्लाज्मा डाेनेशन की व्यवस्था की जाए। रांची के रिम्स और जमशेदपुर के टीएमएच में यह सुविधा है। साथ ही, जाे लाेग काेराेना से संक्रमित हाेने के बाद उसे हराकर स्वस्थ हाे चुके हाें, उनका डाटा चैंबर के साथ भी साझा किया जाए। ऐसा हाेने पर वैसे लाेगाें काे प्लाज्मा डाेनेट करने के लिए प्रेरित किया जा सकेगा।

सब्जी मंडियां फिर से दूसरी जगहों पर की जाएंगी शिफ्ट
एसडीएम ने कहा कि आनेवाले दिनाें में कई त्याेहार आएंगे। जाहिर है कि उन दिनाें बाजार में भीड़ बढ़ेगी। इसे देखते हुए तमाम सब्जी मंडियाें काे फिर से किसी दूसरी बड़ी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा, जैसा जिले में काेराेना के मामले बढ़ने के समय किया गया था। इससे सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा सकेगा। बैठक में जिला चैंबर के अध्यक्ष चेतन प्रकाश गोयनका के साथ-साथ अजय नारायण लाल, श्याम नारायण गुप्ता, राजेश गुप्ता, शिवाशिष पांडेय, प्रकाश नोनिया, प्रभात सुरोलिया, प्रमोद गोयल, विनोद गुप्ता, श्रीकांत अग्रवाल, लोकेश अग्रवाल, मनोरंजन सिंह, विनोद अग्रवाल आदि भी माैजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें